“अब ED भी शुरू कर सकती है जांच” लैंड फॉर जॉब मामले में CBI की चार्जशीट पर बोले तेजस्वी यादव

लालू प्रसाद यादव एक बार फिर आरजेडी के राष्ट्रीय अध्यक्ष बनने वाले हैं. इससे पहले ही रेलवे में जमीन के बदले नौकरी देने के मामले में सीबीआई ने चार्जशीट दायर कर दी है. केंद्रीय जांच एजेंसी ने लैंड फॉर जॉब स्कैम में लालू यादव, उनकी पत्नी राबड़ी देवी, बेटी मीसा भारती समेत 16 लोगों को आरोपी बनाया गया है. इसे लेकर तेजस्वी यादव ने पलटवार किया है. बिहार के उपमुख्यमंत्री और लालू प्रसाद यादव के बेटे तेजस्वी यादव ने कहा, “जब बीजेपी हार जाती है और महागठबंधन के सामने टिक नहीं पाती है, तो केंद्रीय एजेंसियों को आगे करती है. इसके बाद  ईडी भी आएगी, जांच कर चार्जशीट करेगी. जब तक संवैधानिक संस्थाओं का दुरुपयोग होता रहेगा, ये बातें होती रहेंगी, इसका कोई मतलब नहीं है.”

तेजस्‍वी यादव ने केंद्र पर निशाना साधते हुए कहा कि जब तक संवैधानिक संस्‍थाओं का दुरुपयोग होता रहेगा, तब तक यह चलता रहेगा. इसका कोई मतलब नहीं है. साथ ही उन्‍होंने भविष्‍यवाणी करते हुए कहा कि इस मामले में जल्‍द ही ईडी भी जांच शुरू करेगी.

नीतीश कुमार ने कहा कि इस मामले में कुछ भी नहीं है. उन्होंने कहा, “5 साल पहले क्या हुआ था? हमने (राजद के साथ) रास्ते अलग कर लिए थे. कुछ नहीं हुआ (मामले में). मैंने सब कुछ देखा है, वहां कुछ भी नहीं है. अब जब हम भाजपा के साथ नहीं हैं, उन्होंने इसे फिर से शुरू कर दिया है. उन्हें जो अच्छा लगे वो करें, हम क्या कर सकते हैं?” 

हालांकि भाजपा नेताओं खासकर पूर्व उप मुख्य मंत्री सुशील मोदी का कहना हैं कि जांच एजेंसी ने कार्रवाई जनता दल यूनाइटेड के नेताओं के शिकायत पर की है. 

गौरतलब है कि बीते दिन शुक्रवार को सीबीआई ने लालू प्रसाद यादव के खिलाफ चार्जशीट दाखिल कर दी. दरअसल, 2004 से 2009 के बीच लालू प्रसाद यादव यूपीए सरकार में रेल मंत्री थे. आरोप है कि लालू के रेल मंत्री रहते हुए रेलवे भर्ती में घोटाला हुआ. कहा जा रहा है कि नौकरी लगवाने के बदले आवेदकों से जमीन और प्लॉट लिए गए. सीबीआई ने इस मामले में जांच के बाद लालू प्रसाद यादव, उनकी पत्नी राबड़ी देवी और उनकी बेटी मीसा भारती के खिलाफ मामला दर्ज किया. आरोप है कि जो जमीनें ली गईं वो राबड़ी देवी और मीसा भारती के नाम पर भी ली गईं. इससे पहले लालू प्रसाद यादव चारा घोटाले के अलग-अलग पांच मामलों में दोषी भी करार दिए जा चुके हैं.

aamaadmi.in अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरें

ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें या ट्विटर पर फॉलो करें. aamaadmi.in पर विस्तार से पढ़ें aamaadmi patrika की और अन्य ताजा-तरीन खबरें

Related Articles

Back to top button