महाराष्ट्रMumbai

अब महाराष्ट्र कांग्रेस में फूट? अशोक चव्हाण पाला तो नहीं बदलेंगे ?

जम्मू-कश्मीर में फूट का सामना कर रही कांग्रेस के लिए अब महाराष्ट्र में मुश्किलें खड़ी होती दिख रही हैं. महाराष्ट्र कांग्रेस के बड़े नेता और पूर्व मुख्यमंत्री अशोक चव्हाण को लेकर अटकलें हैं कि वो बीजेपी में शामिल हो सकते हैं. अशोक चव्हाण ने गुरुवार को उप मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस से मुलाकात की है. जिसके बाद से ये अटकलें और तेज हो गई हैं.

दोनों की मुलाकात मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे के विशेष कार्य अधिकारी (ओएसडी) आशीष कुलकर्णी के आवास पर हुई. इससे पहले उन्होंने मंत्री अब्दुल सत्तार से मुलाकात की थी. सत्तार शिंदे गुट हैं और चव्हाण के घर पर ही वो मिलने पहुंचे थे. जहां दोनों के बीच काफी देर तक बातचीत चली थी.

बताया जा रहा है कि अशोक चव्हाण को लेकर कांग्रेस आलाकमान भी सतर्क है. उसकी भी नजर अपने इस खास नेता पर बनी हुई है. एमएलसी चुनाव के समय क्रॉस वोटिंग को लेकर भी चव्हाण पर कांग्रेस की नजर है. साथ ही जब उद्धव सरकार विधानसभा में बहुमत परीक्षण का सामना कर रही थी, तब भी अशोक चव्हाण पहुंच नहीं पाए थे.

हालांकि अशोक चव्हाण ने इन अटकलों को खारिज कर दिया है. उन्होंने कहा है कि वो भाजपा में शामिल नहीं हो रहे हैं, वो कांग्रेस के साथ ही हैं. उन्होंने कहा कि ये तय मुलाकात नहीं थी, दोनों कुलकर्णी के यहां पहुंचे थे, जहां मुलाकात हो गई.

बता दें कि आशीष कुलकर्णी एक चतुर रणनीतिकार के रूप में जाने जाते हैं. भाजपा में आने से पहले वो शिवसेना और कांग्रेस के साथ काम कर चुके हैं. फडणवीस के खास माने जाते हैं. राज्यसभा चुनाव से लेकर एमएलसी चुनाव में भाजपी की जीत में रणनीतिकार यही माने जाते हैं.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button