अब होगा नगरीय निकाय चुनाव, वार्डो का परिसीमन करने आदेश हुआ जारी..

रायपुर। साल 2023 के अंतिम माह में विधानसभा और फिर हालही में साल 2024 की

रायपुर। साल 2023 के अंतिम माह में विधानसभा और फिर हालही में साल 2024 की शुरुआत में हुए लोकसभा चुनाव के बाद अब बारी है छत्तीसगढ़ नगरीय निकाय चुनाव की,जिसके लिए तैयारियां शुरू हो गई हैं।

चुनाव से पूर्व प्रदेश के सभी शहरों के वार्डों का जनसंख्या के अनुसार परिसीमन का कार्य किया जाएगा। अधिक आबादी वाले वार्डों के वोटर्स का पास, कम आबादी वाले वार्डों में समायोजन कर दिया जाएगा।

नगरीय प्रशासन एवं विकास विभाग की तरफ से प्रदेश के सभी कलेक्टर्स को वार्डों के परिसीमन कार्य के लिए आदेश जारी कर दिया है। जिसमे वार्डों के परिसीमन कार्य के लिए आवश्यक दिशा-निर्देश दिए गए है।

बतादें , प्रत्येक वार्डो की जनसंख्या में हुई बढ़ोतरी को ध्यान में रखकर फिर नये सिरे से वार्डो का परिसीमन होगा। इसके बाद वार्डों के आरक्षण की प्रक्रिया शुरू की जाएगी।

कलेक्टर्स को विभाग ने नगरीय निकायों के वार्डो के परिसीमन की कार्यवाही यथाशीघ्र पूर्ण करने को कहा है, जिससे नगरीय निकाय चुनाव की समय अवधि से से पहले तक इसके लिए मतदाता सूची तैयार किया जा सके।

aamaadmi.in अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरें

ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें या ट्विटर पर फॉलो करें. aamaadmi.in पर विस्तार से पढ़ें aamaadmi patrika की और अन्य ताजा-तरीन खबरें

Related Articles

Back to top button