ग्रीन आर्मी छत्तीसगढ़ का वर्ष 2024 हेतू शपथ ग्रहण समारोह समम्पन्न

रायपुर. ग्रीन आर्मी छत्तीसगढ़ की शपथ ग्रहण समारोह 15 फरवरी 2024 को संध्या 6 बजे वृन्दावन हाॅल सिविल लाईन रायपुर में सम्पन्न हुआ.  जिसमें संस्थापक अमिताभ दुबे जी को ग्रीन आर्मी प्रदेश अध्यक्ष नियुक्त किया गया.

इस अवसर पर शपथ अधिकारी के रूप में डाॅ कुलदीप दुबे जी ने प्रदेश अध्यक्ष अमिताभ दुबे एवं उनकी विभिन्न जिलों के जिला कमिटीयों एवं जिला प्रभारीयों को शपथ दिलाया गया तत्पश्चात जिला प्रभारीयों को साल श्रीफल, फुलमाला तथा संस्था प्रदेश अध्यक्ष अमिताभ दुबे जी को महानगर अध्यक्ष गुरदीप सिंग टूटेजा जी द्वारा शक्ति के प्रतीक कृपाण भेट प्रदान कर स्वागत किया गया. शपथ ग्रहण के पश्चात प्रदेश अध्यक्ष अमिताभ दुबे ने कहा की 18 जिलों में ग्रीन आर्मी शाखा की गठन हो चूका है अगामी 1 माह के अन्दर छत्तीसगढ़ के समस्त जिलों में ग्रीन आर्मी का गठन जनता के सहयोग से किया जावेगा छत्त्तीसगढ़ की जनता से पर्यावरण के प्रति संवेदनशिल होकर एक साथ मिलकर सामूहीक तौर पर कार्य करने हेतू अवहान किया है. अपने उदबोधन  में आगे उन्होने बताया कि छत्तीसगढ़ के प्रमुख शासकीय अधिकारीयों एवं जनप्रतिनिधियों के साथ मिलकर छत्तीसगढ़ के संपूर्ण पर्यारण संबंधित समस्यों का समाधान योजनाबद्ध तरीके से जनसहयोग से किया जायेगा.

इस अवसर पर आईटीएम यनिवर्सिटी के छात्र-छात्राओं  को प्रशिक्षण कार्याशाला में सफलतापूर्वक सहभागिता हेतू सम्मान पत्र देकर सम्मानित किया गया. मिडिया प्रभारी शशीकांत यदु एवँ हेमंत ठाकुर द्वारा कार्यक्रम के दौरान उपस्थित लोंगों को संस्था द्वारा किये गये गतिविधियों की जानरकी पीपीटी एवं डीजीटल स्लाईडर के माध्यम से दिया गया. ज्ञात हो संस्था विगत 7 वर्षों से पर्यावरण संरक्षण कें लिये कार्य कर रही है इसी कडी में आज अपने कार्य क्षेत्रों का विस्तार करते हुए छत्तीगढ़ के समस्त जिलों में कार्य करने हेतू नवनिर्वाचित पदाधिारीयों को शपथ दिलवाया गया. इस अवसर पर संस्था महानगर अध्यक्ष गुरदीप टूटेजा एवं समस्त पदाधिकारी  मुख्य रूप सें उपस्थित रहे. कार्यक्रम का समापन मोंनिका बागरेचा जी द्वारा उपस्थित लोंगों का आभार व्यक्त कर किया गया.

aamaadmi.in अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरें

ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें या ट्विटर पर फॉलो करें. aamaadmi.in पर विस्तार से पढ़ें aamaadmi patrika की और अन्य ताजा-तरीन खबरें

Related Articles

Back to top button