ओडिशा के स्वास्थ्य मंत्री की गोली मारकर हत्या , राज्य में तीन दिन का राजकीय शोक

भुवनेश्वर . . ओडिशा में रविवार को एक सहायक पुलिस उपनिरीक्षक (एएसआई) ने राज्य के स्वास्थ्य मंत्री नब किशोर दास की गोली मारकर हत्या कर दी. घटना झारसुगुड़ा जिले के ब्रजराजनगर शहर में दोपहर करीब एक बजे हुई. उस समय दास एक बैठक में शामिल होने के लिए जा रहे थे.

ब्रजराजनगर के एसडीपीओ गुप्तेश्वर भोई के अनुसार, एएसआई गोपाल दास ने मंत्री पर गोली चला दी. आरोपी एएसआई को पकड़ लिया गया है. उसने मंत्री पर गोली क्यों चलाई, इसका पता लगाने के लिए जांच शुरू की गई है.

नब दास को स्थानीय अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां उनकी हालत गंभीर बनी हुई थी. इस बीच मंत्री नब दास को भुवनेश्वर एयरलिफ्ट किया गया था. स्वास्थ्य मंत्री पर हमले की जानकारी मुख्यमंत्री नवीन पटनायक को दे दी गई. वे दास से मिलने भुवनेश्वर के अपोलो अस्पताल पहुंच गए थे. नब दास बीजद के एक वरिष्ठ नेता थे. हाल ही में शनि मंदिर में 1.7 किलोग्राम का सोने का कलश चढ़ाने के बाद वह चर्चा में आए थे.

क्राइम ब्रांच करेगी घटना की जांच

हमले के बाद ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक का बयान सामने आया था. उन्होंने कहा कि मैं इस हमले की दुर्भाग्यपूर्ण घटना से स्तब्ध हूं. मैं इसकी कड़ी निंदा करता हूं. उन्होंने कहा कि क्राइम ब्रांच को घटना की जांच करने का निर्देश दिया गया है. क्राइम ब्रांच के वरिष्ठ अधिकारियों को मौके पर जाने के लिए कहा गया है.

आरोपी ASI पत्नी का बयान

रिपोर्ट्स की मानें तो ओडिशा के स्वास्थ्य मंत्री पर ASI गोपाल दास ने ताबड़तोड़ पांच राउंड फायरिंग की. घटना के बाद आरोपी ASI पत्नी का बयान भी सामने आया. उन्होंने बताया कि वारदात से पहले गोपाल ने बेटी से वीडियो कॉल पर बात की थी. उन्होंने बताया कि मुझे नहीं पता कि क्या हुआ. मुझे इस घटना के बारे में समाचार के जरिए ही पता चला. सुबह से मेरी गोपाल से बात भी नहीं हुई है. वे आखिरी बार पांच महीने पहले घर आए थे.

Related Articles

Back to top button