नए साल के पहले दिन नक्सलियों ने मचाया हुड़दंग, बैनर-पोस्टर लगाया, कहा ये

नए साल के पहले दिन छत्तीसगढ़ के बीजापुर जिले में नक्सलियों का उत्पात देखने को मिला है। कुटरू-करकेली मुख्यमार्ग को नक्सलियों ने अलग-अलग जगहों पर काट दिया है। साथ ही सड़क के बीच में नक्सलियों ने बैनर भी बांधे हैं। सड़क में कई जगह पेड़ों की टहनियों को काट कर डाल दिया है और मार्ग बाधित कर दिया गया है। सूचना मिलते ही सुराक्षाबलों की एक टुकड़ी को इलाके में भेजा गया है। मामला कुटरु थाना क्षेत्र का है।

जानकारी के मुताबिक, शनिवार की सुबह नक्सलियों ने कुटरु इलाके में अपनी उपस्थिति दर्ज करवाई है। ग्रामीण वेशभूषा में पहुंचे नक्सलियों ने सड़क काट कर बैनर पोस्टर चस्पा किए हैं। नक्सलियों ने बैनर-पोस्टर के माध्यम से बस्तर फाइटर्स का बहिष्कार किया है। साथ ही स्थानीय युवाओं को बस्तर फाइटर्स में भर्ती न होने की बात भी लिखी है। नक्सलियों ने कहा कि, पूंजीपति घरानों के लोग बस्तर की खनिज संपदा को लूटने की प्लानिंग कर रहे हैं।

जानिए क्या है बस्तर फाइटर्स?
बस्तर में स्थानीय युवक-युवतियों को रोजगार से जोड़ने के लिए बस्तर फाइटर्स नाम की एक फोर्स का गठन किया जा रहा है। इस बस्तर फाइटर्स में बस्तर के सातों जिलों से 2800 युवाओं की भर्ती होनी है। प्रत्येक जिले में 400-400 युवा भर्ती होंगे। स्थानीय युवाओं के फोर्स में भर्ती होने से एक तरफ जहां इससे युवाओं को रोजगार मिलेगा तो वहीं माओवाद की कमर टूटेगी।

aamaadmi.in अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरें

ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें या ट्विटर पर फॉलो करें. aamaadmi.in पर विस्तार से पढ़ें aamaadmi patrika की और अन्य ताजा-तरीन खबरें

Related Articles

Back to top button