देश में विकास की राजनीति से विपक्ष की नींद उड़ी प्रधानमंत्री मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि आज यूपी राजनीति के साथ देश की नई दिशा भी तय कर रहा है. कानून व्यवस्था, लाखों के विकास कार्य, लाखों-करोड़ रुपये का निवेश यूपी की नई पहचान बन चुके हैं. भ्रष्टाचार में डूबी परिवारवादी सरकारों में इतना विकास असम्भव था. इसीलिए आज विपक्षी परिवारवादी इंडी गठबंधन की नींद उड़ी हुई है.

आजमगढ़ के नवनिर्मित मुंदरी एयरपोर्ट से 500 मीटर दूर आयोजित कार्यक्रम में प्रधानमंत्री ने 34,700 करोड़ रुपये की परियोजनाओं का लोकार्पण व शिलान्यास किया. इनमें मुंदरी समेत देश के 15 नए एयरपोर्ट, जिनमें पांच का लोकार्पण और सात एयरपोर्ट टर्मिनल भवनों का उद्घाटन और तीन एयरपोर्ट की आधारशिला रखी गई.

प्रधानमंत्री ने पूर्ववर्ती सरकारों और विपक्ष पर निशाना साधा. बोले, परिवारवादी विकास योजनाओं के लोकार्पण व शिलान्यास से घबराए हुए हैं. योजनाओं को चुनावी मौसम की देन बता रहे हैं. आए दिन गालियां दी जा रही हैं. कहा जा रहा है कि मोदी का तो कोई परिवार ही नहीं है जबकि देश के 140 करोड़ लोग हमारे परिवार हैं.

पहले लोगों की आंखों में धूल झोंकी जाती थी प्रधानमंत्री बोले, हमने सन 2019 में जिन कार्यों का शिलान्यास किया, उनका लोकार्पण भी किया है. 2024 में भी यही होगा. पहले चुनाव के समय लोगों की आंखों में धूल झोंकी जाती थी. पत्थर गाड़ दिए जाते थे, संसद में भी घोषणा कर दी जाती थी. फिर चुनाव बाद पत्थर व नेता दोनों गायब हो जाते थे. प्रधानमंत्री ने कहा कि हमारे कार्यों को चुनावी चश्मे से न देखा जाए. यह हमारी विकास की अनंत यात्रा है. पूरा देश देख रहा है कि मोदी दूसरी मिट्टी का बना है.

देश को विकसित भारत बनाने के लिए दौड़ रहा हूं

प्रधानमंत्री ने पूर्ववर्ती विपक्षी दलों की सरकारों पर प्रहार करते हुए कहा कि आज विकास की मेरी अनंत यात्रा का अभियान है. मैं 2047 तक भारत को विकसित भारत बनाने के लिए दौड़ रहा हूं और देश को तेज गति से दौड़ा रहा हूं.

प्रधानमंत्री के कारण नए भारत के दर्शन योगी

आजमगढ़. सीएम योगी आदित्यानाथ ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आजमगढ़ के विकास के लिए खजाना खोल दिया है. आज से सात साल पहले जो आजमगढ़ अपराध व माफिया गतिविधियों का गढ़ था, आज वहीं प्रधानमंत्री मनी की बौछार कर रहे हैं. वे यहां हजारों करोड़ रुपये की परियोजनाओं की सौगात देने आए हैं. मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी के कारण आज एक नए भारत का दर्शन हो रहा है. पिछले सात वर्ष के अंदर प्रदेश की कानून व्यवस्था में अभूतपूर्व सुधार हुआ है. सरकार सभी को योजनाओं का लाभ दे रही है.

 

aamaadmi.in अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरें

ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें या ट्विटर पर फॉलो करें. aamaadmi.in पर विस्तार से पढ़ें aamaadmi patrika की और अन्य ताजा-तरीन खबरें

Related Articles

Back to top button