अन्तर्राष्ट्रीय कृषि मड़ई एग्री कार्नीवाल 2022 में Orgalife के प्रोडक्ट्स धूम…

रायपुर.  इंदिरा गांधी कृषि विश्वविद्यालय रायपुर द्वारा राज्य शासन के कृषि विभाग, छत्तीसगढ़ बायोटेक्नोलॉजी प्रमोशन सोसायटी, अन्तर्राष्ट्रीय चावल उत्पाद अनुसंधान संस्थान, मनीला (फिलीपींस), राष्ट्रीय कृषि और ग्रामीण विकास बैंक नाबार्ड, कंसल्टेटिव ग्रुप ऑफ इन्टरनेशनल एग्रीकल्चरल रिसर्च, कृषि एवं प्रसंस्कृत खाद्य निर्यात विकास प्राधिकरण (एपीडा), एनएबीएल तथा अन्य संस्थाओं के सहयोग से 14 से 18 अक्टूबर तक अन्तर्राष्ट्रीय कृषि मड़ई ‘‘एग्री कार्नीवाल 2022’’ का आज दूसरा दिन है.  इसका शुभारंभ छत्तीसगढ़ विधानसभा के अध्यक्ष डॉ. चरण दास महंत ने किया था. इस अवसर पर आयोजित फार्म टेक एशिया अन्तर्राष्ट्रीय कृषि मेला एवं कृषि प्रदर्शनी का उद्घाटन भी किया. समारोह की अध्यक्षता छत्तीसगढ़ शासन में कृषि मंत्री  रविन्द्र चौबे ने की. यहां विभिन्न कंपनियों के प्रोडक्ट्स के स्टॉल मौजूद है. लेकिन रायपुरिंस को Orgalife के सभी आर्गेनिक प्रोडक्ट्स खूब पसंद आ रहे है.

रायपुरियंस को क्यों इतना पसंद आ रहे Orgalife के प्रोडक्ट

Aamaadmi Patrika

  अनाजों के उत्‍पादन में केमिकल्स का उपयोग हमारे स्वास्थ्य के लिए बहुत नुकसानदेह है. हरित क्रांति के समय फर्टीलाइजर और पेस्टिसाइड का प्रयोग कृषि में किया गया, लेकिन वर्तमान स्थिति यह है कि पेस्टिसाइड और इंसेक्टिसाइड का चलन इतना बढ़ गया है कि अब ये हमारी सेहत के साथ-साथ जमीन की सेहत को भी नुकसान पहुंचा रहे हैं. जिससे कैंसर सहित कई खतरनाक बीमारियां बढ़ने लगीं.

 इन बीमारियों से बचाव के लिए जरूरी है कि आप ऑर्गेनिक फूड्स का सेवन करें. यही वजह है कि रायपुरियंस भी इन दिनो Orgalife के तमाम प्रोडक्ट को खूब पसंद कर रहे है. ये प्रोडक्ट Amazon और Flipkart में भी उपलब्ध है. ये एक मात्र आर्गेनिक प्रोडक्ट की ऐसी संस्थान है जिसके स्टोर रायपुर के अलावा मुंबई में भी मौजूद है. आर्गालाइफ के प्रोडक्ट्स एग्री कार्नीवल में मौजूद है.

Related Articles

Back to top button