CRIMENational

कानपुर चिड़ियाघर में टॉय ट्रेन से कटकर महिला की दर्दनाक मौत

कानपुर चिड़ियाघर में टॉय ट्रेन से कटकर महिला की दर्दनाक मौत हो गई है. कानपुर चिड़ियाघर में ट्रेन से कटकर महिला की मौत की मामले के जांच के आदेश दिए गए हैं. महिला परिवार संग चिड़ियाघर घूमने गई थी. नवाबगंज थाना क्षेत्र के कानपुर प्राणि उद्यान की ये घटना है. मृतका की बेटी अदिति का कहना है कि हम लोग परिवार समेत चिड़ियाघर घूमने आए थे.छुट्टी के दिन पिकनिक मनाने को लेकर सब खुश थे. सभी ने टॉय ट्रेन पर बैठने का फैसला किया. अदिति ने कहा कि वो ट्रेन में बैठ गई थी औऱ उनकी मम्मी बैठने जा रही थी, तभी रेलगाड़ी चल दी. मां का सिर एक खंभे से टकरा गया और वो ट्रेन के नीचे आ गईं. वो चिल्लाई लेकिन ट्रेन नहीं रुकी और वो बुरी तरह घायल हो गईं और बाद में उनकी मौत हो गई.

हादसे के बाद चिड़ियाघर में हड़कंप मच गया. खून देखकर लोग इधर उधर भागने लगे. इसी बीच जू मैनेटमेंट की मदद से परिवार वाले अंजू को लेकर हैलट अस्पताल पहुंचे, जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया. इधर हादसे के बाद चिड़ियाघर बंद कर दिया गया. रविवार को फॉरेंसिक टीम मौके की पड़ताल करेगी, तब तक चिड़ियाघर प्रबंधन ने ट्रेन को घटनास्थल पर ही खड़ा रहने के आदेश दिए हैं.

Aamaadmi Patrika

2014 में चली थी चिड़ियाघर में टॉय ट्रेन

2014 से चिड़ियाघर में बच्चों और सैलानियों को घुमाने के लिए टॉय ट्रेन का संचालन किया गया था. ट्रायल के दौरान टॉय ट्रेन एक बार पहले भी पलट चुकी है. इसकी मैक्सिमम स्पीट 50 किलोमीटर प्रति घंटा है. आमतौर पर इसे 12 किलोमीटर प्रति घंटा की स्पीड से चलाया जाता है. टॉय ट्रेन से होने वाला जानलेवा हादसा पहली बार हुआ है.

चिड़ियाघर के अंदर हादसा हुआ है. फॉरेंसिक टीम से घटनास्थल की जांच कराई जाएगी. अभी तक परिवार वालों ने तहरीर नहीं दी है, तहरीर मिलने पर कार्रवाई की जाएगी.- मोहम्मद अकमल खां, एसीपी कर्नलगंज

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: Content is protected !!