पाकिस्तान ने की पीएम नरेंद्र मोदी की तारीफ, पूर्व राजनयिक ने कही ये बड़ी बात लेकिन असहमत

देश ही नहीं विदेशों में भी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की लोकप्रियता लगातार बढ़ती जा रही है. अब पड़ोसी देश और भारत से दुश्मनी रखने वाले पाकिस्तान के लोग भी नरेंद्र मोदी की तारीफ करने लगे हैं. 15 अगस्त को लाल किले से नरेंद्र मोदी के भाषण की वहां भी काफी तारीफ हो रही है. पाकिस्तान के पूर्व राजनयिक और भारत में पाकिस्तान के उच्चायुक्त अब्दुल बासित एक वीडियो में पीएम मोदी के भाषण की तारीफ करते नजर आ रहे हैं.

अब्दुल बासित ने नरेंद्र मोदी के भाषण की तारीफ करते हुए कहा कि मोदी बहुत अच्छे वक्ता हैं और उनके भाषण हमेशा जीवंत होते हैं. वह अपने भाषणों में प्रभाव से जनता को अपनी ओर आकर्षित करते हैं. इस भाषण में उन्होंने हमेशा की तरह देश की जनता के लिए नई-नई बातें कीं और कहा कि अगले 25 सालों में भारत को विकासशील से विकसित देश बनाना है. उन्होंने भ्रष्टाचार और महिला सशक्तिकरण के बारे में भी बात की. उन्होंने जो भाषण दिया, एक नेता को ऐसा भाषण देना चाहिए.

हालांकि, अब्दुल बासित भी पीएम मोदी की कुछ बातों पर असहमत हैं. उन्होंने कहा कि नरेंद्र मोदी ने अपने लोगों को गुलामी की मानसिकता और प्रतीकों से आजादी के बारे में बताया है. मैं यह नहीं समझ पा रहा हूं कि वह केवल ब्रिटिश काल को गुलामी मान रहा है या मुगल राज को भी शामिल कर रहा है, क्योंकि नरेंद्र मोदी के कार्यकाल में कई ऐसे स्थानों के नाम मुगल काल से जुड़े हुए थे.

इमरान खान ने की भारत की तारीफ

आपको बता दें कि पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री ने भी पिछले कुछ महीनों में कई बार भारत और पीएम नरेंद्र मोदी की नीतियों की तारीफ की है. इमरान ने हाल ही में एक रैली में भारत की तारीफ करते हुए विदेश मंत्री एस. जयशंकर का एक वीडियो दिखाया और कहा कि इसे आजादी कहते हैं.

aamaadmi.in अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरें

ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें या ट्विटर पर फॉलो करें. aamaadmi.in पर विस्तार से पढ़ें aamaadmi patrika की और अन्य ताजा-तरीन खबरें

Related Articles

Back to top button