भारत से मदद लेने के लिए पाक तैयार

इस्लामाबाद, आर्थिक संकट और बाढ़ की मार झेल रहा पाकिस्तान भारत से मदद ले सकता है. सरकार ने संकेत दिए हैं कि वह पड़ोसी देश भारत से खाद्य वस्तुओं, अनाज और फल-सब्जियों के आयात पर बात कर सकती है.

पाकिस्तान के वित्त मंत्री मिफ्ताह इस्माइल ने बुधवार को कहा कि सरकार अपने गठबंधन सहयोगियों तथा अहम हितधारकों से विचार-विमर्श करने के बाद भारत से वस्तुओं के आयात के बारे में सोचेगी. इस्माइल ने ट्वीट कर कहा कि एक से अधिक अंतरराष्ट्रीय एजेंसियों ने सरकार से संपर्क करके जमीनी सीमा के रास्ते भारत से खाद्य वस्तुएं लाने की इजाजत मांगी है. आयात को मंजूरी देने के बाबत फैसला आपूर्ति की कमी को देखते हुए लिया जाएगा. पाकिस्तान प्याज और टमाटर अफगानिस्तान से मंगवा रहा है. इस्माइल ने इस हफ्ते ऐसा संकेत दिया था कि मूल्यों में स्थिरता लाने के लिए सरकार भारत से आयात की इजाजत दे सकती है.

मोदी का आभार जताया पाकिस्तान के प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ ने बुधवार को नरेंद्र मोदी को धन्यवाद दिया. शरीफ ने ट्वीट किया, मैं भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को बाढ़ के कारण हुए मानवीय और भौतिक नुकसान पर शोक जताने के लिए धन्यवाद देता हूं.

aamaadmi.in अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरें

ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें या ट्विटर पर फॉलो करें. aamaadmi.in पर विस्तार से पढ़ें aamaadmi patrika की और अन्य ताजा-तरीन खबरें

Related Articles

Back to top button