बर्मिघम हवाईअड्डे से पाकिस्तानी मुक्केबाज लापता

इस्लामाबाद, 11 अगस्त पाकिस्तान के मुक्केबाज सुलेमान बलूच और नजीर उल्लाह खान राष्ट्रमंडल खेलों के समापन के बाद बमिर्ंघम में लापता हो गए हैं. पाकिस्तान बॉक्सिंग फेडरेशन (पीबीएफ) स्थानीय अधिकारियों की मदद से मुक्केबाजों की तलाश कर रहा है. समा टीवी ने बताया कि नजीर और सुलेमान के यात्रा दस्तावेज अभी भी पीबीएफ के कब्जे में हैं.

सूत्रों के मुताबिक, दोनों पाकिस्तान रवाना होने से पहले हवाईअड्डे से लापता हो गए हैं.

पाकिस्तान ओलंपिक संघ ने मामले की जांच के लिए चार सदस्यीय समिति का गठन किया है.

पीओए के महासचिव मोहम्मद खालिद महमूद ने कहा, “हम इन मुक्केबाजों को किसी भी कीमत पर देश का नाम खराब नहीं करने देंगे. ब्रिटिश पुलिस जल्द ही उन्हें ढूंढ़ लेगी.”

उल्लेखनीय है कि हैवीवेट मुक्केबाज (86-92 किग्रा) नजीर को 16वें राउंड में नॉकआउट किया गया था, जबकि सुलेमान बलूच 32वें राउंड में लाइट वेल्टरवेट वर्ग (60-63.5 किग्रा) में हाल ही में संपन्न राष्ट्रमंडल खेल के दौरान हार गए थे.

राष्ट्रमंडल खेलों के लिए पाकिस्तान के दल में पांच मुक्केबाज और चार अधिकारी शामिल थे.

इससे पहले पाकिस्तानी तैराक फैजान अकबर इसी साल जून में वहां पहुंचने के बाद हंगरी में लापता हो गए थे. 22 वर्षीय, जो चार बार के राष्ट्रीय स्वर्ण पदक विजेता हैं, बुडापेस्ट में 19 वीं फिना विश्व चैंपियनशिप में भाग लेने के लिए तैयार थे.

समा टीवी ने बताया कि अकबर ने अपने रूममेट को बिना बताए बुडापेस्ट में अपने होटल से चेक आउट किया और फिर नहीं लौटा.

aamaadmi.in अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरें

ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें या ट्विटर पर फॉलो करें. aamaadmi.in पर विस्तार से पढ़ें aamaadmi patrika की और अन्य ताजा-तरीन खबरें

Related Articles

Back to top button