महाराष्ट्र : मुंबई में आज से पटरी पर लोकल ट्रेन, आवश्यक सेवाओं से जुड़े लोग कर सकेंगे यात्रा

मुंबई में आज से शुरू कुछ लोकल ट्रेनें. आवश्यक सेवाओं से जुड़े लोग ही कर सकेंगे सफर.

भारत मे कोरोना वाइरस के सबसे ज्यादा मामले महाराष्ट्र में सामने आए हैं. राज्य में मुंबई शहर कोरोना से सबसे ज्यादा प्रभावित है. वहीं, मुंबई में आज से कुछ लोकल ट्रेनें शुरू हो गई हैं. इन ट्रेनों में वही लोग सफर कर सकेंगे जो आवश्यक सेवाओं से जुड़े हुए हैं. पश्चिमी रेलवे की ओर से ट्वीट कर इसकी जानकारी दी गई है. ट्वीट में बताया गया है कि आज से शुरू हो रहीं लोकल ट्रेनों में आम यात्रियों को यात्रा की इजाजत नहीं होगी. लोगों से कहा जाएगा कि स्टेशन पर भीड़ में जमा न हों.

रेलवे के ट्वीट में कहा गया है कि पश्चिम रेलवे ने फैसला लिया है कि मुंबई में सोमवार से चुनिंदा रूट्स पर कुछ लोकल ट्रेनें नियम व शर्तों के साथ शुरू होंगी. राज्य सरकार द्वारा चिन्हित आवश्यक सेवाओं से जुड़े लोग ही इन ट्रेनों से यात्रा कर सकते हैं. आज सुबह 5:30 बजे से ट्रेन चलनी शुरू हो गई है. 15 मिनट के अंतराल के साथ यह ट्रेनें रात 11:30 बजे तक चलेंगी.

ज्यादातर ट्रेनें चर्चगेट और विरार के बीच चलेंगी. कुछ ट्रेनें दहानु रोड तक भी चलेंगी. रेलवे की ओर से बताया गया है कि मुंबई में जरूरी सेवाओं से जुड़े करीब सवा लाख लोग इन ट्रेनों में सफर कर सकेंगे. जिनके पास पास है, वह लोग भी यात्रा कर सकते हैं.

रेलवे स्टेशन आने पर उनके पास या राज्य सरकार द्वारा मान्यता प्राप्त आईडी कार्ड चेक किए जाएंगे. ट्रेनों में सोशल डिस्टेंसिंग का भी ख्याल रखा जाएगा. 1200 यात्रियों की क्षमता वाली ट्रेन में सिर्फ 700 लोग ही यात्रा कर पाएंगे. रेलवे स्टेशन पर भीड़ न हो, इसके लिए रेलवे ने राज्य सरकार से उसके अधीन आने वाले दफ्तरों की टाइमिंग में भी बदलाव के लिए कहा है.

aamaadmi.in अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरें

ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें या ट्विटर पर फॉलो करें. aamaadmi.in पर विस्तार से पढ़ें aamaadmi patrika की और अन्य ताजा-तरीन खबरें

Related Articles

Back to top button