पीएम मोदी का सूरत में रोड शो बोले- दुनिया में 3-P की चर्चा लेकिन सूरत 4-P मॉडल वाला शहर

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज से गुजरात के दो दिनों के दौरे पर हैं जहां वे कई परियोजनाओं की सौगात देंगे. अपने दो दिनों के दौरे में पीएम मोदी गुजरात को 29 हज़ार करोड़ की सौगात देने वाले हैं. पीएम मोदी जहां अहमदाबाद में नेशनल गेम्स का उद्घाटन करेंगे तो वहीं सूरत और भावनगर को भी बड़े तोहफे देने वाले हैं. अहमदाबाद को वंदे भारत और मेट्रो की सौगात भी प्रधानमंत्री देने वाले हैं. इस दौरे में पीएम मोदी नवरात्रि के उत्सव में शामिल होंगे तो शक्ति की उपासना के लिए अंबाजी में दर्शन भी करेंगे. अपने संबोधन में पीएम मोदी ने सूरत शहर की विशेषता बताने के साथ यहां के लोगों की जमकर प्रशंसा की. पीएम मोदी ने कहा कि नवरात्र में यहां आना मेरा सौभाग्य है. सूरत श्रम का शहर है. यहां टैलेंट की कद्र होती है. सूरत में विकास हर घर तक पहुंचा है. सूरत ऐसा शहर जहां देश के हर कोने से लोग आकर रोजगार पा रहे हैं.

पीएम मोदी ने कहा कि इस सदी के शुरुआती दशकों में जब दुनिया में 3-P यानि पब्लिक प्राइवेट पार्टनरशिप की चर्चा होती थी, तब मैं कहता था कि सूरत 4-P का उदाहरण है. 4-P यानि पीपुल, पब्लिक, प्राइवेट, पार्टनरशिप. यही मॉडल सूरत को विशेष बनाता है.

पीएम मोदी ने कहा कि सूरत शहर लोगों की एकजुटता औऱ जनभागीदारी, दोनों का बहुत ही शानदार उदाहरण है. हिंदुस्तान का कोई प्रदेश ऐसा नहीं होगा, जिसके लोग सूरत की धरती पर न रहते हों. सूरत की सबसे बड़ी खासियत ये है कि ये शहर श्रम का सम्मान करने वाला शहर है. 

डबल इंजन की सरकार बनने के बाद तो घर बनाने में भी तेजी आई है और सूरत के गरीबों, मिडिल क्लास को दूसरी सुविधाएं भी मिलने लगी हैं. आयुष्मान भारत योजना के तहत देश में अभी तक लगभग 4 करोड़ गरीब मरीजों को मुफ्त इलाज मिल चुका है.

पीएम मोदी ने कहा कि तब जो दिल्ली में सरकार थी, हम उनको बताते-बताते थक गए कि सूरत को एयरपोर्ट की जरूरत क्यों है, इस शहर का सामर्थ्य क्या है. आज देखिए, कितनी ही फ्लाइट्स यहां से चलती हैं, कितने लोग हर रोज यहां एयरपोर्ट पर उतरते हैं. एयरपोर्ट से शहर को जोड़ने वाली सड़क जो बनी है, वो सूरत की संस्कृति, समृद्धि और आधुनिकता को दर्शाती है. लेकिन यहां अनेक साथी ऐसे हैं जिन्होंने एयरपोर्ट के लिए भी हमारे लंबे संघर्ष को देखा है, उसका हिस्सा भी रहे हैं. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सूरत में एयरपोर्ट से कार्यक्रम स्थल तक रोड शो ब अपने दो दिवसीय गुजरात दौरे के तहत गुरुवार को यहां रोड शो किया. सुबह सूरत हवाईअड्डे पर उतरने के बाद मोदी ने शहर के घोडादरा से लिंबायत इलाके तक 2.5 किलोमीटर के रोड शो का नेतृत्व किया. कार के अंदर बैठे प्रधानमंत्री ने सुबह से ही सड़क को दोनों तरफ खड़े लोगों का हाथ हिलाकर अभिवादन किया. सुबह से ही उनके स्वागत के लिए लोग सड़क किनारे खड़े दिखे. गुजरात में इस साल के अंत में विधानसभा चुनाव होने हैं

aamaadmi.in अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरें

ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें या ट्विटर पर फॉलो करें. aamaadmi.in पर विस्तार से पढ़ें aamaadmi patrika की और अन्य ताजा-तरीन खबरें

Related Articles

Back to top button