ग्लोबल नेताओं की सूची में PM नरेंद्र मोदी शीर्ष पर

वाशिंगटन .  दुनिया में लोकप्रियता के मामले में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दूसरे दिग्गज नेताओं को पीछे छोड़ दिया है. उन्होंने ग्लोबल लीडर्स की सूची में बाइडन, सुनक जैसे नेताओं को काफी पीछे छोड़ दिया है.

बिजनेस इंटेलीजेंस कंपनी, मॉर्निंग कंसल्ट के ताजा सर्वे ग्लोबल लीडर अप्रूवल रेटिंग्स के मुताबिक मोदी जो बाइडन, ऋषि सुनक सहित 22 देशों के नेताओं को पीछे छोड़कर सबसे लोकप्रिय वैश्विक नेताओं की सूची में पहले स्थान पर हैं. इस सर्वे में मोदी ने 78 प्रतिशत रेटिंग के साथ शीर्ष स्थान प्राप्त किया है. इस सूची में मोदी के बाद मेक्सिको के राष्ट्रपति लोपेज ओब्रेडोर हैं, जिन्हें 68 प्रतिशत रेटिंग मिली है. तीसरे स्थान पर ऑस्ट्रेलिया के प्रधानमंत्री एंथनी अल्बनीज 58 प्रतिशत रेटिंग के साथ मौजूद हैं. लोकप्रियता की इस सूची में इटली की प्रधानमंत्री जॉर्जिया मेलोनी 52 प्रतिशत रेटिंग के साथ चौथे और ब्राजील के राष्ट्रपति लुला डि सिल्वा 50 प्रतिशत रेटिंग के साथ पांचवें स्थान पर हैं. इसी सूची में अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडन को छठा स्थान मिला है, जिनके 40 प्रतिशत रेटिंग हैं, जबकि कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो भी 40 प्रतिशत रेटिंग के साथ सातवें स्थान पर हैं.

हाल ही में ब्रिटेन में चुनावों के दौरान खबरों में रहने वाले प्रधानमंत्री ऋषि सुनक भी इस सूची में 30 प्रतिशत रेटिंग के साथ 16 वें स्थान पर हैं, जबकि फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुअल मैंक्रो को 29 प्रतिशत रेटिंग के साथ 17 स्थान मिला है.

22 देशों के शीर्ष नेताओं पर किया सर्वे

सूची में 22 देशों के शीर्ष नेता शामिल हैं. इनमें भारत, जर्मनी, आयरलैंड, इटली, नॉर्वे, पोलैंड, चेक गणराज्य, कनाडा, फ्रांस, ऑस्ट्रेलिया, ब्राजील, दक्षिण कोरिया, स्पेन, जापान, स्विट्जरलैंड, अमेरिका, यूनाइटेड किंगडम, स्वीडन, बेल्जियम, मैक्सिको, नीदरलैंड और ऑस्ट्रिया हैं.

aamaadmi.in अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरें

ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें या ट्विटर पर फॉलो करें. aamaadmi.in पर विस्तार से पढ़ें aamaadmi patrika की और अन्य ताजा-तरीन खबरें

Related Articles

Back to top button