प्रधानमंत्री मंगलवार को झारखंड में 16,800 करोड़ रुपये के विकास कार्यों का शुभारंभ करेंगे


नई दिल्ली, 11 जुलाई  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मंगलवार को झारखंड और बिहार का एक दिवसीय दौरा करेंगे. इस दौरान वह झारखंड में 16,800 करोड़ रुपये के विकास कार्यों का उद्घाटन और शिलान्यास करेंगे.

बिहार में, प्रधानमंत्री बिहार विधानसभा के शताब्दी समारोह के समापन समारोह को चिह्न्ति करने के लिए एक कार्यक्रम में भाग लेंगे.

मोदी ने सोमवार को सिलसिलेवार ट्वीट्स में कहा, मैं कल झारखंड और बिहार में विभिन्न कार्यक्रमों में शामिल होने के लिए उत्सुक हूं. दोपहर में, मैं देवघर पहुंचूंगा जहां मैं 16,800 रुपये के विकास कार्यों का उद्घाटन और शिलान्यास करूंगा.

प्रधानमंत्री एम्स देवघर में इन-पेशेंट विभाग और ऑपरेशन थिएटर सेवाएं राज्य की जनता को समर्पित करेंगे.

उन्होंने कहा, उच्च गुणवत्ता वाली स्वास्थ्य सेवाएं प्रदान करने की हमारी प्रतिबद्धता के अनुरूप, एम्स, देवघर में आईपीडी और ओटी सेवाओं का उद्घाटन किया जाएगा.

प्रधानमंत्री ने कहा कि बैद्यनाथ धाम मंदिर में विकास परियोजना के कुछ घटकों का उद्घाटन किया जाएगा जिससे आध्यात्मिक पर्यटन को बढ़ावा मिलेगा.

मोदी ने कहा, बैद्यनाथ धाम, देवघर, हमारे लिए सबसे पवित्र स्थलों में से एक है. यह दुनिया भर से लोगों को आकर्षित करता है. कल कार्यक्रम के दौरान, मंदिर में विकास परियोजना के कुछ घटकों का उद्घाटन किया जाएगा जो आध्यात्मिक पर्यटन को बढ़ावा देगा.

प्रधानमंत्री ने कहा कि मंगलवार को देवघर में आयोजित कार्यक्रम में कई सड़क, रेल और बुनियादी सुविधाओं के काम भी शुरू किए जाएंगे या उनका शिलान्यास किया जाएगा.

प्रधानमंत्री ने ट्वीट किया, कल 12 जुलाई की शाम को बिहार विधानसभा के शताब्दी समारोह के समापन समारोह में शामिल होने के लिए पटना में एक कार्यक्रम में शामिल होऊंगा. विधानसभा संग्रहालय की आधारशिला भी रखी जाएगी.

Related Articles

Back to top button