प्रभास जल्द ही प्रभु श्रीराम के किरदार में आएंगे नजर , जानिए कहां और कैसे देखने मिलेगी ये रामायण

नई दिल्ली। दक्षिण भारत के फिल्मी सुपरस्टार प्रभास जल्द ही प्रभु श्रीराम के किरदार में नजर आएंगे. इसके लिए पूरी तैयारियां हो चुकी हैं और बाहुबली फिल्म के नायक प्रभास के हाथों रावण वध की पूरी स्क्रिप्ट भी लिखी जा चुकी है. लेकिन क्या आप जानते हैं कि प्रभास प्रभु श्रीराम का किरदार किस मंच पर निभाने जा रहे हैं? यह मंच होगा दिल्ली के लालकिले पर हर साल होने वाली मशहूर लवकुश रामलीला का, जहां प्रभास 5 अक्टूबर को मुख्य अतिथि के तौर पर आयोजन का हिस्सा बनने जा रहे हैं. इस दौरान जहां वे मंच पर श्रीराम की भूमिका निभाएंगे, वहीं रावण, कुंभकर्ण और मेघनाद के पुतलों को तीर से आग लगाकर दशहरा उत्सव भी मनाएंगे.

फिल्मी पर्दे पर भी प्रभु राम बनने जा रहे हैं बाहुबली

प्रभास जल्द ही फिल्मी पर्दे पर भी प्रभु श्रीराम का किरदार निभाने जा रहे हैं. उनकी फिल्मी ‘आदिपुरुष’ की तैयारियां चल रही हैं और प्रभास का फर्स्ट लुक भी सामने आ चुका है. इसी कारण रामलीला समिति ने उन्हें अपने यहां मुख्य अतिथि के तौर पर आमंत्रित किया है.

समिति प्रमुख अर्जुन कुमार के मुताबिक, फिल्म के जरिए प्रभास बुराई पर अच्छाई की जीत का संदेश देने जा रहे हैं. यही संदेश रावण के पुतले के दहन से भी दिया जाता है. इसी कारण उनसे ज्यादा रावण दहन के लिए इस बार कोई उपयुक्त नहीं हो सकता. प्रभास ही हवा में तीर चलाकर रावण, कुंभकर्ण और मेघनाद के 100 फुट ऊंचे पुतलों का दहन करेंगे.

लालकिले की रामलीला में पहले भी आए हैं फिल्मी सितारे

मंत्रियों-सांसदों को लालकिले की रामलीला में किरदार निभाते हुए तो हर साल देखा जा सकता है, लेकिन किसी फिल्म स्टार का इसमें शामिल होने का भी यह पहला मौका नहीं है. इससे पहले भी अजय देवगन और जॉन अब्राहम जैसे सितारे इस आयोजन में शामिल हो चुके हैं. इस बार रामलीला का आयोजन 26 सितंबर से 5 अक्टूबर तक होने जा रहा है.

Related Articles

Back to top button