प्रधानमंत्री ई-बस सेवा योजना : रायपुर में दौड़ेगी 100 इलेक्ट्रिक सिटी बसें, बन रहे डिपो…

रायपुर। बहुत जल्द राजधानी की जनता को प्रदूषण मुक्त ई-बसों से आने जाने की सुविधा मिलने वाली है. प्रधानमंत्री ई-बस सेवा के जरिए रायपुर

रायपुर। बहुत जल्द राजधानी की जनता को प्रदूषण मुक्त ई-बसों से आने जाने की सुविधा मिलने वाली है. प्रधानमंत्री ई-बस सेवा के जरिए रायपुर को सौ नई बसें मिलने वाली है.जिनके संचालन के लिए शहर के आमानाका और पंडरी में दो नए बस डिपो बन रहे हैं, यही बसों के लिए सेंटर पॉइंट होगा।

शहर के अलग-अलग स्थानों के लिए इन दोनों डिपो से ही सिटी बसें चलेंगी. इन बसों की बैट्री चार्ज करने के लिए डिपो पर चार्जिंग पॉइंट भी बनाए जाने की तैयारी है.

इन बसों के शुरू होने से शहर में ट्रांसपोर्ट की सुविधा और भी बेहतर और आसान होगी.प्रधानमंत्री ई-बस सेवा योजना के जरिए केंद्र सरकार की ओर से ये सभी बसें रायपुर सिटी को मिलने जा रही हैं.

रायपुर नगर निगम भी नए डिपो बनाने की तैयारी में जुट चुकी है, इसके अलावा यात्रियों की सुविधाओं का ध्यान रखते हुए कुछ वेटिंग एरिया और अन्य व्यवस्थाएं भी की जाएंगी.

ज़िला प्रशासन के द्वारा लिया गया तैयारियों का जायजा

आज आमानाका में स्थापित होने वाले बस डिपो में रायपुर कलेक्टर डॉ गौरव सिंह ने हो रही तैयारियों का जायजा लिया. ई-बसों की चार्जिंग के साथ मेंटेनेंस के लिए उन्होंने सभी तरह के ज़रूरी इंतज़ाम जल्द करने के आवश्यक दिशा निर्देश अधिकारियों को दिए हैं.

aamaadmi.in अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरें

ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें या ट्विटर पर फॉलो करें. aamaadmi.in पर विस्तार से पढ़ें aamaadmi patrika की और अन्य ताजा-तरीन खबरें

Related Articles

Back to top button