प्रधानमंत्री मोदी का दावा, राजस्थान में डंके की चोट पर जीतेंगे

जयपुर . प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राजस्थान के पूर्व उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट को लेकर गुरुवार को एक बार फिर कांग्रेस पर निशाना साधा. उन्होंने दावा किया कि राजस्थान में डंके की चोट पर भाजपा की सरकार बनने जा रही है.

मोदी ने देवगढ़ (राजस्थान) में चुनावी जनसभा को संबोधित करते हुए कहा, गुर्जर समाज का एक बेटा राजनीति में जगह बनाने के लिए संघर्ष करता है. पार्टी के लिए जान लगाता है और सत्ता मिलने के बाद शाही परिवार की शह पर उसे दूध में से मक्खी की तरह निकाल कर फेंक दिया जाता है. उन्होंने कहा, स्व. राजेश पायलट के साथ भी इन्होंने यही किया और उनके बेटे के साथ भी यही कर रहे हैं.

मोदी ने आरोप लगाया कि गुर्जरों का जितना अपमान कांग्रेस ने किया है, यह राजस्थान की पहली पीढ़ी ने भी देखा है और आज की पीढ़ी भी देख रही है. राजस्थान में एक जनसभा को संबोधित करते हुए मोदी ने कहा था, राजेश पायलट ने कभी इस कांग्रेस परिवार को चुनौती दी थी, लेकिन यह परिवार ऐसा है कि राजेश जी को तो सजा दी, उनके बेटे (सचिन पायलट) को भी सजा देने में लगे हुए हैं. राजेश पायलट के बेटे और राज्य के पूर्व उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट ने मोदी के बयान को तथ्यात्मक रूप से गलत और जनता का ध्यान भटकाने वाला बताया था.

मोदी ने कहा कि राज्य में अगर भाजपा की सरकार बनी तो वह मौजूदा सरकार के अच्छे कामों को बंद नहीं करेगी. उन्होंने कहा, पांच साल पहले जब यहां कांग्रेस की सरकार बनी थी तो उसने (पूर्ववर्ती) भाजपा सरकार की सारी अच्छी योजनाओं पर ताला लगा दिया. तीन दिसंबर को जो भाजपा सरकार यहां बनेगी, वह कांग्रेस जैसा जनविरोधी काम नहीं करेगी.

दलितों के अपमान का आरोप मोदी ने जयपुर में अपने रोड शो के दौरान कांग्रेस के पोस्टरों पर पार्टी अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे की फोटो नहीं दिखाई देने का जिक्र करते हुए आरोप लगाया कि कांग्रेस को दलितों की परवाह नहीं है. कांग्रेस के पोस्टर पर गहलोत जी दिख रहे हैैं, शाही परिवार के लोग दिख रहे हैं, खड़गे जी नहीं दिख रहे. क्या दलित मां के बेटे के साथ कांग्रेस पार्टी यह व्यवहार करती है.

देवगढ़ की चुनावी सभा में भावुक हुए प्रधानमंत्री

राजस्थान चुनाव प्रचार के आखिरी दिन गुरुवार को देवगढ़ की चुनावी सभा में प्रधानमंत्री भावुक हो गए. चुनावी रैली को संबोधित करने के दौरान भीड़ में पीएम मोदी ने 95 साल के भाजपा नेता धरम चंद डेरासरिया को पहचान लिया. डेरासरिया भाजपा कार्यकर्ता हैं. किसी जमाने में वो भाजपा के नेता रह चुके हैं. मोदी ने कहा, यहां मैंने डेरासरिया जी को इस उम्र में यहां बैठे हुए देखा. पीएम उनके बारे में बताते-बताते भावुक हो गए.

 

aamaadmi.in अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरें

ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें या ट्विटर पर फॉलो करें. aamaadmi.in पर विस्तार से पढ़ें aamaadmi patrika की और अन्य ताजा-तरीन खबरें

Related Articles

Back to top button