CG में सरकारी नौकरी का मौका: PSC करेगा भर्ती, बन सकते हैं सेकेंड क्लास अफसर, 28 जनवरी से करें आवेदन

छत्तीसगढ़ के बेरोजगार युवकों के अफसर बनने का सपना CGPSC की एक परीक्षा के जरिए पूरा हो सकता है। लोक सेवा आयोग की तरफ से योजना, आर्थिक एवं सांख्यिकी विभाग के अंतर्गत सहायक संचालक के 10 पदों पर भर्ती होगी। 28 जनवरी से इन पदों पर भर्ती के लिए आवेदन किया जा सकेगा।

आवेदन की प्रक्रिया ऑनलाइन होगी। इस भर्ती से जुड़ी अधिक जानकारी CGPSC की वेबसाइट http://www.psc.cg.gov.in/ से हासिल की जा सकती है। इस पोस्ट के लिए सैलरी स्लैब 56 हजार से 1 लाख 77 हजार रुपए तक रखा गया है। इस पोस्ट को हासिल करने वाले कैंडिडेट सेकेंड क्लास अफसर बनेंगे। 26 फरवरी इस पोस्ट के लिए आवेदन करने की आखिरी तारीख है।

शैक्षणिक योग्यता
इस परीक्षा में शामिल होने के लिए किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से किसी एक विषय अर्थशास्त्र, सांख्यिकी, वाणिज्य, गणित, कंप्यूटर वगैरह में 55% अंकों के साथ मास्टर्स की डिग्री होनी चाहिए।

इन पदों पर भी जारी है भर्ती प्रक्रिया
लोक सेवा आयोग ने प्रिंसिपल और प्लेसमेंट ऑफिसर के पद पर भर्ती प्रक्रिया शुरू की है। इसमें 48 पदों पर भर्ती की जाएगी। इन पदों पर भर्ती के लिए आवेदन की प्रक्रिया शुरू की जा चुकी है। लास्ट डेट 26 जनवरी है।

रायपुर के स्वास्थ्य विभाग में भी भर्ती
रायपुर का स्वास्थ्य विभाग 202 पदों पर भर्ती कर रहा है । इसमें 9000 से लेकर 200000 तक की सैलरी वाली जॉब है। इसमें डॉक्टर, मेडिकल ऑफिसर, से लेकर सिक्योरिटी गार्ड जैसे पद शामिल है। इन पदों पर भर्ती के लिए इंटरव्यू शुरू हो चुके हैं। रायपुर के चीफ मेडिकल अफसर के घड़ी चौक स्थित दफ्तर पर जाकर सुबह 11:00 बजे से 1:00 बजे तक इंटरव्यू दिया जा सकता है।

aamaadmi.in अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरें

ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें या ट्विटर पर फॉलो करें. aamaadmi.in पर विस्तार से पढ़ें aamaadmi patrika की और अन्य ताजा-तरीन खबरें

Related Articles

Back to top button