Pure EV ने मार्किट में लॉन्च किया ePluto 7G Max इलेक्ट्रिक स्कूटर

भारतीय बाजारों में इलेक्ट्रिक स्कूटर की मांग लगातार बढ़ती जा रही है. ऐसे में सभी ईवी स्कूटर निर्माता कंपनियां मौके को भुनाने की कोशिश में हैं. इस बीच, Pure EV ने भी शानदार फीचर्स के साथ अपना ePluto 7G Max इलेक्ट्रिक स्कूटर लॉन्च किया है.

यह एक रेट्रो थीम वाला इलेक्ट्रिक स्कूटर है. Pure EV ने भारतीय बाजार में ePluto 7G Max इलेक्ट्रिक स्कूटर 114,999 रुपये (एक्स-शोरूम) की कीमत पर लॉन्च किया है. इस स्कूटर की बुकिंग देशभर में शुरू हो चुकी है.

नितिन गडकरी ने प्राग में की हाइड्रोजन बस की सवारी, तकनीक के बारे में ली जानकारी नितिन गडकरी ने प्राग में की हाइड्रोजन बस की सवारी, तकनीक के बारे में ली जानकारी वाहन निर्माता त्योहारी सीजन से ईवी की डिलीवरी शुरू कर सकते हैं. आपको बता दें कि यह एक रेट्रो थीम वाला इलेक्ट्रिक स्कूटर है. इस ईवी के लॉन्च के साथ कंपनी बेहतर और शानदार ड्राइविंग अनुभव प्रदान करने के लिए प्रतिबद्ध है. खास बातें: ePluto 7G Max इलेक्ट्रिक स्कूटर को कंपनी ने सिंगल चार्ज में 201 किलोमीटर की रेंज देने का दावा किया है. EV में कई अन्य दमदार फीचर्स भी मिलते हैं.

जिसमें लंबी बैटरी लाइफ के लिए हिल-स्टार्ट असिस्ट, डाउनहिल असिस्ट, कोस्टिंग रिजनरेशन, रिवर्स मोड, स्मार्ट एआई जैसे कई फीचर्स शामिल हैं. यह इलेक्ट्रिक स्कूटर चार अलग-अलग रंग विकल्पों में आता है. इसमें मैट ब्लैक, रेड, ग्रे और व्हाइट कलर ऑप्शन शामिल हैं. स्कूटर के पावरट्रेन की बात करें तो इसे पावर देने के लिए 3.5 kWh लिथियम-आयन बैटरी पैक लगाया गया है, जो एक इलेक्ट्रिक मोटर से जुड़ा है. जो 3.21 bhp की पीक पावर जेनरेट करता है. इसके अलावा इसमें AIS-156 सर्टिफाइड बैटरी पैक और आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस (AI) से लैस स्मार्ट बैटरी भी है. ई-स्कूटर के राइडिंग अनुभव को और बेहतर बनाने के लिए इसमें तीन राइडिंग मोड शामिल किए गए हैं.

इसके साथ ही यह EV स्कूटर 60,000 किलोमीटर की स्टैंडर्ड बैटरी वारंटी के साथ आता है. साथ ही कंपनी इस वारंटी को 70,000 किलोमीटर तक बढ़ाने की भी पेशकश करती है. ePluto 7G Max स्कूटर का डिजाइन भले ही रेट्रो स्टाइल का है लेकिन यह आज के समय के सभी जरूरी फीचर्स से लैस है. यह एलईडी लाइट्स, पूरी तरह से डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर के साथ आता है. जो स्मार्ट रीजेनरेटिव तकनीक से लैस है. इसके अलावा राइडर की सुविधा के लिए रिवर्स मोड असिस्ट और पार्किंग असिस्ट भी उपलब्ध है.

aamaadmi.in अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरें

ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें या ट्विटर पर फॉलो करें. aamaadmi.in पर विस्तार से पढ़ें aamaadmi patrika की और अन्य ताजा-तरीन खबरें

Related Articles

Back to top button