राहुल गांधी ने वायनाड से किया नामांकन

लोकसभा चुनाव 2024 के लिए केरल के वायनाड से कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने बुधवार (03 अप्रैल) को अपना नामांकन कर दिया है. इससे पहले उन्होंने एक रोड शो किया जिसमें उनके साथ कांग्रेस महासचिव और उनकी बहन प्रियंका गांधी भी मौजूद रहीं.

राहुल गांधी ने 2019 के चुनाव में वायनाड सीट चार लाख से अधिक वोटों के भारी अंतर से जीती थी. पार्टी ने कहा कि राहुल गांधी वायनाड के एक गांव मुप्पैनाद में हेलीकॉप्टर से पहुंचे और कलपेट्टा तक सड़क मार्ग से यात्रा की. कांग्रेस ने कहा कि सुबह करीब 11 बजे उन्होंने कलपेट्टा से एक रोड शो शुरू किया, जिसमें उनके साथ प्रियंका गांधी और केसी वेणुगोपाल, दीपा दास, कन्हैया कुमार और राज्य विधानसभा में विपक्ष के नेता वीडी सतीसन और केपीसीसी के कार्यकारी अध्यक्ष एमएम हसन भी शामिल रहे.

‘विचारधारा में फर्क हो सकता है लेकिन सब मेरे परिवार की तरह’

इस दौरान राहुल गांधी ने कहा, “आपका सांसद होना मेरे लिए गर्व की बात है. मैं आप सबको अपनी छोटी बहन प्रियंका जैसा ही समझता हूं. यहां जंगली जानवर का शिकार बनते इंसान का मुद्दा बड़ा है. मेडिकल कॉलेज का मुद्दा है. मैंने सारे मुद्दे उठाए, सीएम को पत्र लिखा लेकिन कुछ नहीं हुआ. जब केंद्र और केरल में हमारी सरकार होगी हम आपकी सारे मुद्दे हल करेंगे. यूडीएफ हों या एलडीएफ सब मेरे परिवार की तरह हैं. भले ही विचारधारा का फर्क हो. बीते पांच सालों में मुझे आपके साथ बहुत कुछ सीखने को मिला है.”

रोड शो के बाद दाखिल करेंगे नामांकन

रोड शो में हजारों की संख्या में कांग्रेस कार्यकर्ता और समर्थक शामिल हुए. पार्टी ने कहा कि रोड शो दोपहर के आसपास सिविल स्टेशन के पास खत्म हुआ, जिसके बाद राहुल गांधी जिला कलेक्टर को अपना नामांकन पत्र सौंपा. वहीं, भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) ने राहुल गांधी के खिलाफ के. सुरेंद्रन को मैदान में उतारा है. वायनाड में लोकसभा चुनाव 2024 के दूसरे चरण में 26 अप्रैल को मतदान होना है. इस तारीख को 13 राज्यों की 89 सीटों पर मतदान होगा.

aamaadmi.in अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरें

ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें या ट्विटर पर फॉलो करें. aamaadmi.in पर विस्तार से पढ़ें aamaadmi patrika की और अन्य ताजा-तरीन खबरें

Related Articles

Back to top button