Railway News: रद की गई सभी 66 ट्रेनें पटरी पर लौटीं, 16 अगस्त तक रद की गई थीं ट्रेनें, यात्रियों को मिलेगी सुविधा

66 ट्रेनें अलग-अलग तिथियों तक रद की गई थीं, जिनमें से 50 से अधिक ट्रेनों का परिचालन 15 अगस्त से शुरू हो चुका है।

रायपुर Indian Railways: छह से 16 अगस्त तक 66 ट्रेनों के रद रहने के बाद अब 17 अगस्त से सभी ट्रेनें पूर्व निर्धारित समयावधि के मुताबिक चलेंगी. दक्षिण-पूर्व मध्य रेलवे के अधिकारियों के मुताबिक 66 ट्रेनें अलग-अलग तिथियों तक रद की गई थीं, जिनमें से 50 से अधिक ट्रेनों का परिचालन 15 अगस्त से शुरू हो चुका है. ट्रेनों के शुरू होने से लंबे समय से परेशान हो रहे यात्रियों का संकट कम होगा.

मंगलवार से सूरत से छूटने वाली 13426 सूरत-मालदा एक्सप्रेस, कुर्ला से छूटने वाली 12811 कुर्ला-हटिया एक्सप्रेस शुरू हो गई, साथ ही बुधवार से अजमेर से छूटने वाली 20824 अजमेर-पुरी एक्सप्रेस पटरी पर लौटेगी. नागपुर रेल मंडल के कन्हान रेलवे स्टेशन पर होने वाले निर्माण कार्य को देखते हुए रेलवे बोर्ड ने दक्षिण-पूर्व मध्य रेलवे से गुजरने वाली 50 से अधिक ट्रेनों को रद कर दिया था.

17 से 19 तक टाटा-इतवारी रद

दक्षिण-पूर्व रेलवे के चक्रधरपुर मंडल के सोगरा स्टेशन यार्ड में नान इंटरलाकिंग कार्य के फलस्वरूप 17 से 19 अगस्त तक टाटानगर व इतवारी से चलने वाली गाड़ी संख्या 18109/18110 टाटानगर-इतवारी-टाटानगर एक्सप्रेस रद रहेगी. इसके साथ ही रायपुर रेल मंडल के सिलयारी-मांढर स्टेशनों के मध्य स्थित समपार फाटक क्रमांक 406 (किमी.807/07-09 अप लाइन) तरेसर गेट पर रेलवे ट्रैक की मरम्मत का कार्य 17 अगस्त को रात नौ बजे से 19 अगस्त सुबह छह बजे तक समपार फाटक पर सड़क आवागमन बंद रहेगा.

सिलयारी-मांढर रेलवे फाटक दो दिन रहेगा बंद

रायपुर रेल मंडल के सिलयारी–मांढर स्टेशनों के मध्य स्थित समपार फाटक कमाक 406 (किमी.807/07-09 अप लाईन) तरेसर गेट पर रेलवे ट्रैक की मरम्मत का कार्य 17 अगस्त को रात्रि नौ बजे से आगामी आदेश तक जो कि 19 अगस्त की सुबह छह बजे तक समपार फाटक पर सड़क आवागमन बंद रहेगा . समपार फाटक की मरम्मत करना रेल यातायात व यात्रियों की संरक्षा की दृष्टि से अति आवश्यक हैं .

aamaadmi.in अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरें

ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें या ट्विटर पर फॉलो करें. aamaadmi.in पर विस्तार से पढ़ें aamaadmi patrika की और अन्य ताजा-तरीन खबरें

Related Articles

Back to top button