रायपुर: मतगणना के दिन सुबह 7 बजे खोले जाएंगे स्ट्रांग रूम, 4 बजे तक काम पूरा करने का टारगेट

रायपुर. कलेक्टर डॉ सर्वेश्वर भुरे ने मतगणना की तैयारियों को लेकर कलेक्टर सभाकक्ष में बैठक ली. इस दौरान उन्होंने कहा कि 3 दिसंबर को सेजबहार इंजीनियरिंग कॉलेज में मतगणना होनी है. इस दिन सुबह 7 बजे आब्जर्वर, रिटर्निंग ऑफिसर और अभ्यर्थी या राजनैतिक दलों के प्रतिनिधियों की मौजूदगी में स्ट्रांग रूम खोले जायेंगे. मतगणना की पूरी प्रक्रिया की वीडियोग्राफी भी करायी जायेगी. स्ट्रांग रूम से ही ईव्हीएम मशीनों की कंट्रोल यूनिट मतगणना कक्ष तक पहुंचेंगी और आठ बजे से मतों की गणना शुरू होगी. मतगणना स्थल में मोबाईल ले जाना पूरी तरह से वर्जित रहेगा.

बता दें कि रायपुर जिले की सभी सात विस क्षेत्रों की गणना सेजबहार के इंजीनियरिंग कॉलेज में सुबह आठ बजे से शुरू होगी. सात में से रायपुर ग्रामीण की गणना सर्वाधिक 22 राउंड में होगी और सबसे कम रायपुर उत्तर में 15 , अभनपुर 17, धरसींवा-आरंग 18-18 और रायपुर-पश्चिम में 19-19 राउंड की गणना के बाद नतीजे घोषित किए जाएंगे. कलेक्टर ने सभी सीटों की गणना और नतीजों की घोषणा का सारा काम शाम 4 बजे तक पूरा करने का टाइम टारगेट तय किया है.

कलेक्टर डॉ सर्वेश्वर भुरे ने बैठक में कहा कि नाम निर्देशन के समय अभ्यर्थियों को जारी किये गये पहचान पत्र और प्रारूप 8 में निर्वाचन अभिकर्ता को जारी पहचान पत्र मतगणना कक्ष में उनके प्रवेश के लिए मान्य होंगे. बिना पहचान पत्र के प्रवेश नही मिलेगा. अभ्यर्थी और निर्वाचन अभिकर्ता के अलावा मतगणना एजेंटों को टेबलवार अलग से मतगणना कक्ष में प्रवेश के लिए निर्वाचन कार्यालय ने अलग से पास जारी किये हैं. मतगणना एजेंट इन पासों से ही मतगणना कक्ष में प्रवेश पा सकेंगे.

 

aamaadmi.in अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरें

ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें या ट्विटर पर फॉलो करें. aamaadmi.in पर विस्तार से पढ़ें aamaadmi patrika की और अन्य ताजा-तरीन खबरें

Related Articles

Back to top button