धर्मबड़ी खबरें

अयोध्या में दो महीने का रामोत्सव मनाया जाएगा

अयोध्या. 22 जनवरी को प्राणप्रतिष्ठा महोत्सव के साथ अयोध्या में संस्कृति एवं पर्यटन विभाग दो माह रामोत्सव का आयोजन करेगा. होली तक यानी 25 मार्च तक चलने वाले इस आयोजनों में कथा प्रवचन,देशी -विदेशी रामलीला, पूरे देश के लोक कलाकारों की रामलीला से संबंधित प्रस्तुतियां, नाट्य प्रस्तुतियां सहित रंगोली और पेंटिंग इत्यादि की प्रतियोगिताएं आयोजित की जाएगी. आयोजनों में ख्यातिलब्ध कलाकारों को शामिल करने की योजना पर काम शुरू हो गया है.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को भविष्य की धार्मिक और आर्थिक योजनाओं को संकेत में समझाया. इशारों में उन्होंने बताया कि अभी प्रगति का उत्सव है. अब आने वाले समय में परंपरा का उत्सव दिखेगा. जो विकास और विरासत की साझा ताकत है. उन्होंने एक तरफ हजारों करोड़ की योजनाओं का ऐलान किया तो दूसरी तरफ प्राणप्रतिष्ठा समारोह के दिन नई ऊर्जा का संचार कर पूरे देशवासियों से आग्रह पूर्वक श्री राम ज्योति जलाने में साथ दीपावली मनाने को कहा है.

 

 

aamaadmi.in अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरें

ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें या ट्विटर पर फॉलो करें. aamaadmi.in पर विस्तार से पढ़ें aamaadmi patrika की और अन्य ताजा-तरीन खबरें

Related Articles

Back to top button