जनसूचना अधिकारी और प्रथम अपीलीय अधिकारी राज्य सूचना आयोग के वेब पोर्टल पर रजिस्ट्रेशन करें


सूचना का अधिकार की प्रक्रिया को सरलीकरण करने पंजीयन आवश्यक
रायपुर, छत्तीसगढ़ राज्य सूचना आयोग के सूचना का अधिकार अधिनियम की प्रक्रिया को सरलीकरण करने के लिए सतत कार्य किया जा रहा है । जनसूचना अधिकारी और प्रथम अपीलीय अधिकारी सूचना का अधिकार की वेब पोर्टल (https://rtionline.cg.gov.in) पर पंजीयन के पश्चात ही कार्यालयों में सूचना का अधिकार अधिनियम 2005 के तहत आवेदन आॅन लाईन किया जा सकेगा ।
छत्तीसगढ़ राज्य सूचना आयोग में इस प्रकिया के तहत पहले सूचना का अधिकार की वेब पोर्टल (https://rtionline.cg.gov.in) पर सभी विभाग और कार्यालय में पदस्थ जनसूचना अधिकारी और प्रथम अपीलीय अधिकारी को अपना पंजीयन (ऑन- बोर्डिंग) करना आवश्यक होगा । इस प्रक्रिया के तहत जनसूचना अधिकारी और प्रथम अपीलीय अधिकारी अपना पंजीयन स्वयं कर सकते हैं । वरिष्ठ तकनीकी निदेशक एन आई सी (राष्ट्रीय सूचना विज्ञान केन्द्र) श्री अशोक मौर्य ने बताया कि जनसूचना अधिकारी और प्रथम अपीलीय अधिकारी को अपना पंजीयन (ऑन- बोर्डिंग) करने के लिये निर्देशित किया जाना है, जिससे कि जनसूचना अधिकारी और प्रथम अपीलीय अधिकारी को पंजीयन की सुविधा मिल सके। जनसूचना अधिकारी और प्रथम अपीलीय अधिकारी के पंजीयन के पश्चात ही कार्यालयों में सूचना का अधिकार अधिनियम 2005 के तहत ऑनलाइन आवेदन प्राप्त कर सकेंगे ।
—000—

aamaadmi.in अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरें

ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें या ट्विटर पर फॉलो करें. aamaadmi.in पर विस्तार से पढ़ें aamaadmi patrika की और अन्य ताजा-तरीन खबरें

Related Articles

Back to top button