Uncategorized

रीतिका शर्मा, उधमपुर गांव की लड़की, जम्मू-कश्मीर 10 वीं बोर्ड परीक्षा में अव्वल, सेना अधिकारी बनना चाहती है

जम्मू-कश्मीर के उधमपुर जिले के बड़होल गांव की रहने वाली रीतिका शर्मा जम्मू-कश्मीर कक्षा 10 की बोर्ड परीक्षाओं की टॉपर हैं. रीतिका शर्मा ने अविश्वसनीय 99.8% (500 में से 499) स्कोर किया और समाचार एजेंसी एएनआई द्वारा साझा की गई तस्वीरों में शर्मा को उत्साहित माता-पिता और स्कूल के शिक्षकों के साथ अपनी अकादमिक उपलब्धि का जश्न मनाते हुए दिखाया गया.

शर्मा ने कहा कि वह अपने प्रदर्शन से खुश हैं और राष्ट्रीय रक्षा अकादमी (एनडीए) या संघ लोक सेवा आयोग (यूपीएससी) की परीक्षा पास करने के बाद भारतीय सेना में अधिकारी बनना चाहती हैं.

गांव में ट्यूशन नहीं है. मेरे पिता पीडब्ल्यूडी विभाग में दिहाड़ी मजदूर हैं. हमारे स्कूल के शिक्षकों ने हमें अच्छी तरह से तैयार करने में मदद की, “उसने शनिवार को एएनआई को बताया.

शर्मा के पिता अशोक कुमार ने कहा कि उनकी बेटी का बोर्ड परीक्षाओं में टॉप करना पूरे परिवार के लिए एक बहुत बड़ा क्षण है. “उसने 500 में से 499 अंक प्राप्त करके और जम्मू प्रांत (ग्रीष्मकालीन क्षेत्र) के टॉपर बनकर हम सभी को गौरवान्वित किया है,” कुमार ने कहा.

aamaadmi.in अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरें

ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें या ट्विटर पर फॉलो करें. aamaadmi.in पर विस्तार से पढ़ें aamaadmi patrika की और अन्य ताजा-तरीन खबरें

Related Articles

Back to top button