टी20 विश्व कप में रोहित-कोहली करेंगे ओपनिंग, यशस्वी का कट सकता है पत्ता

टी20 विश्व कप की टीम के चयन को लेकर भारतीय टीम के हेड कोच राहुल द्रविड़, मुख्य चयनकर्ता अजीत अगरकर और कप्तान रोहित शर्मा ने एक मीटिंग की थी। जैसे-जैसे संभावित स्क्वॉड के चयन को लेकर तारीख नजदीक आती जा रही है, वैसे-वैसे इस मीटिंग से जुड़ी रिपोर्ट्स भी सामने आने लगी हैं।

आईपीएल में विराट कर रहे शानदार बल्लेबाजी
रिपोर्ट्स के मुताबिक, अगरकर की अगुआई वाली चयन समिति कोहली को बतौर ओपनर टीम में शामिल करना चाहती है। इसको लेकर मीटिंग में काफी देर तक चर्चा हुई। टी20 विश्व कप के लिए टीम में कोहली के स्थान को लेकर पिछले काफी समय से चर्चा हो रही है।

यशस्वी का कट सकता है पत्ता
चयनकर्ता शुभमन गिल को बैकअप ओपनर के तौर पर रखने पर विचार कर रहे हैं। यशस्वी इस सीजन कुछ खास नहीं कर सके हैं और सात मैचों में 17.29 की औसत से 121 रन ही बना पाए हैं।

शिवम दुबे-रियान पराग के नामों पर चर्चा
अगर कोहली ओपनिंग करते हैं तो चौथे नंबर पर पावर हिटर्स के लिए एक स्थान खाली होगा। रिपोर्ट्स के मुताबिक चयनकर्ता इस स्थान पर शिवम दुबे या रियान पराग में से किसी एक को शामिल करने पर विचार कर रहे हैं। शिवम जहां पेस बॉलिंग ऑलराउंडर हैं, वहीं पराग आक्रामक बल्लेबाजी के साथ लेग स्पिन भी कर सकते हैं। इस सीजन आईपीएल में इन दोनों बल्लेबाजों ने कुछ बेहतरीन पारियां खेली हैं और शानदार फॉर्म में दिखे हैं। दोनों बड़े हिट्स लगाने में माहिर हैं। असम के रियान ने सात मैचों में 161.42 के स्ट्राइक रेट से 318 रन बनाए हैं। वहीं, शिवम दुबे ने छह मैचों में 163.51 के स्ट्राइक रेट से 242 रन बनाए हैं। उन्होंने चेन्नई के लिए फिनिशर का रोल बखूबी निभाया है। हालांकि, रियान और शिवम दोनों ने इस सीजन गेंदबाजी नहीं की है, लेकिन जरूरत पड़ने पर वह उपयोगी साबित हो सकते हैं।

रिंकू और बुमराह का खेलना भी तय
रिंकू सिंह का बतौर फिनिशर खेलना भी लगभग तय माना जा रहा है। उन्हें छठे स्थान पर बल्लेबाजी के लिए भेजा जा सकता है। इसके अलावा तेज गेंदबाजों में जसप्रीत बुमराह का चयन लगभग तय है। वहीं, मयंक यादव, मोहसिन खान, मोहम्मद सिराज के बीच तेज गेंदबाजी को लेकर टक्कर है। कुलदीप यादव का भी टी20 विश्व कप में जाना तय माना जा रहा है।

aamaadmi.in अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरें

ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें या ट्विटर पर फॉलो करें. aamaadmi.in पर विस्तार से पढ़ें aamaadmi patrika की और अन्य ताजा-तरीन खबरें

Related Articles

Back to top button