सस्ती दवाइयां बनी संजीवनी, गरीबों को 71 प्रतिशत तक की मिल रही छूट

251 तरह की दवाइयां और 27 प्रकार के सर्जिकल आइटम खुदरा मूल्य से

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के नेतृत्व में राज्य सरकार ने जनसामान्य को सस्ती दरों में जेनेरिक दवाइयां उपलब्ध कराने के लिए पहल की गई है। 20 अक्टूबर 2021 से शुरू हुई योजना के बाद राजनांदगांव जिले में वर्तमान में कुल पांच श्री धन्वंतरी जेनेरिक मेडिकल स्टोर का सफलतापूर्वक संचालन किया जा रहा है, जहां जनसामान्य को सुगमता से सस्ती दरों पर उच्च गुणवत्ता की जेनेरिक दवाइयां उपलब्ध कराई जा रही है। शासन की इस जनहितकारी योजना का लाभ समाज के हर तबके के लोगों को मिल रहा है।

गौरतलब है कि राज्य में स्वास्थ्य सुविधाओं का विस्तार राज्य सरकार की सर्वोच्च प्राथमिकता रही है। इसी क्रम में ही जनसामान्य को रियायती दरों में उच्च गुणवत्ता वाली जेनेरिक दवाइयां उपलब्ध कराने के लिए श्री धन्वंतरी जेनेरिक मेडिकल स्टोर्स योजना शुरू की गई है। श्री धन्वंतरी जेनेरिक मेडिकल स्टोर्स में विभिन्न बीमारियों से संबंधित 251 तरह की दवाइयां और 27 प्रकार के सर्जिकल आइटम खुदरा मूल्य से 50 से लेकर 71 फीसदी तक की रियायती दरों पर उपलब्ध करायी जा रही हैं।

aamaadmi.in अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरें

ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें या ट्विटर पर फॉलो करें. aamaadmi.in पर विस्तार से पढ़ें aamaadmi patrika की और अन्य ताजा-तरीन खबरें

Related Articles

Back to top button