चुनावी खर्च में भूपेश बघेल से आगे चल रहे संतोष पांडे

राजनांदगांव. मतदान तिथि की नजदीकी के साथ प्रमुख दल भाजपा और कांग्रेस के प्रत्याशियों ने संसदीय क्षेत्र में प्रचार अभियान को तेज कर दिया है. प्रचार अभियान में बैनर, पोस्टर सहित अन्य संसाधनों के पीछे प्रत्याशी राशि खर्च कर रहे हैं. प्रत्याशियों के खर्च पर निर्वाचन शाखा की टीम नजर रख रही है. बड़े स्तर पर होने वाली सभाओं में वीडियो निगरानी टीम सक्रिय रहती है पर प्रत्याशियों की ओर से भी समय-समय पर खर्च का ब्योरा दिया जा रहा है. प्रत्याशियों ने दूसरे चरण में खर्च का हिसाब दिया है.

चुनावी खर्च में अब तक भाजपा प्रत्याशी संतोष पाण्डेय कांग्रेस प्रत्याशी एवं पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल से आगे चल रहे हैं. पाण्डेय ने ब्योरा दिया है कि अब तक चुनाव प्रचार सहित अन्य कार्यों में 18 लाख 75 हजार 618 रूपए खर्च कर दिए हैं. जबकि कांग्रेस प्रत्याशी भूपेश बघेल ने 16 लाख 17 हजार 325 रूपए खर्च होने की जानकारी दी है. राजनांदगांव संसदीय क्षेत्र में सांसद बनने के लिए 15 अभ्यर्र्थी चुनाव मैदान में हैं पर निर्वाचन शाखा के समक्ष 10 अभ्यर्थियों ने ही खर्च की जानकारी दी है. 5 अभ्यर्थी अनुपस्थित रहे. इन्हें व्यय प्रेक्षक की ओर से नोटिस जारी किया गया है.

aamaadmi.in अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरें

ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें या ट्विटर पर फॉलो करें. aamaadmi.in पर विस्तार से पढ़ें aamaadmi patrika की और अन्य ताजा-तरीन खबरें

Related Articles

Back to top button