छत्तीसगढ़ में शिक्षा उत्सव कार्यक्रम 7 अप्रैल को : 12वीं के स्टूडेंट को मिलेगा 20 हजार का चेक,एक्सपर्ट बताएंगे 50 प्लस करियर ऑप्शन

रायपुर: छत्तीसगढ़ राज्य में पहली बार ऐसा अनूठा कार्यक्रम होने जा रहा है जहां सीबीएसई और आईसीएसई बोर्ड के 12वीं के बच्चों को एक्सपर्ट नि:शुल्क करियर गाइडेंस देंगे। 50 से अधिक कोर्स, करियर ऑपश्न के बारे में देश के नामी विषय विशेषज्ञ बच्चों को जानकारी देंगे और उनकी जिज्ञासा को शांत करेंगे।

ये कार्यक्रम रायपुर के अंबेडकर अस्पताल के पास स्थित मेडिकल कॉलेज ऑडिटोरियम में 7 अप्रैल की दोपहर 12 बजे से आयोजित है।
तिलक भारत फाउंडेशन की ओर से आयोजित इस एजुकेशन फेस्ट यानी शिक्षा उत्सव में प्रदेश के सीबीएसई और आईसीएसई बोर्ड के ऐसे स्टूडेंट हिस्सा ले सकते हैं जिन्होंने इसी साल 12वीं बोर्ड का एग्जाम दिया है।

मिलेेगी आर्थिक मदद और गिफ्ट
कार्यक्रम में शामिल होने वाले सभी बच्चों को हायर एजुकेशन, ग्रेजुएशन की पढ़ाई के लिए 20 हजार रुपए का चेक भी दिया जाएगा। जिससे उनकी पढ़ाई में कोई रुकावट न हो। कार्यक्रम में स्टूडेंट्स को पढ़ाई में टेक्नीकल सपोर्ट के लिए आईपैड जीतने का मौका मिलेगा।

कार्यक्रम में स्टूडेंट्स को 12वीं के बाद पढ़ने लायक 50 से ज्यादा करियर ऑप्शंस की जानकारी दी जाएगी। देश के महानगरों से इसके लिए एक्सपर्ट्स को आमंत्रित किया गया है। विशेषज्ञ बताएंगे कि अगले 5 सालों में देश की इकोनॉमी और इंडस्ट्री मे आने वाले बदलावों के हिसाब से छात्रों को किस तरह का कोर्स लेकर पढ़ाई करनी चाहिए, क्या नहीं करना चाहिए, ये उन्हें कार्यक्रम में बताया जाएगा। कार्यक्रम में स्टूडेंट्स के साथ उनके पैरेंट्स भी हिस्सा ले सकते हैं। सभी का प्रवेश नि:शुल्क रहेगा।

ऐसे करें फ्री रजिस्ट्रेशन
कार्यक्रम में हिस्सा लेने के लिए लिंक bit.ly/cgedufest
पर विजित कर फ्री रजिस्ट्रेशन करवा सकते हैं। स्टूडेंट व्हाट्सएप नंबर 88789 10118 पर अपना नाम, स्ट्रीम, स्कूल का नाम भेजकर भी फ्री रजिस्ट्रेशन करवा सकते हैं। कार्यक्रम में शामिल होने के लिए स्टूडेंट्स को यह फ्री रजिस्ट्रेशन करवाना अनिवार्य।

सभी स्टूडेंट को देंगे 20 हजार का चेक
तिलक भारत फाउंडेशन के सौरभ कुमार ने बताया, हमारा मकसद स्टूडेंट को उच्च शिक्षा के लिए प्रेरित करना है। इसी मकसद से कार्यक्रम में हिस्सा लेने वाले सीबीएसई और आईसीएसई बोर्ड के 12वीं के स्टूडेंट को 20 हजार रुपए का चेक दिया जाएगा। डेढ़ हजार स्टूडेंट्स को इस पहल का लाभ मिलेगा। इस चेक की मदद से स्टूडेंट आगे के एडमिशन में सहायता ले पाएंगे। ये सहायता चेक, सामान्य, OBC,STSC सभी वर्ग के छात्रों को अतिथी प्रदान करेंगे।

aamaadmi.in अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरें

ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें या ट्विटर पर फॉलो करें. aamaadmi.in पर विस्तार से पढ़ें aamaadmi patrika की और अन्य ताजा-तरीन खबरें

Related Articles

Back to top button