पंजाब में 117 सीटों पर मतदान, सिद्दू ने भी डाला वोट, कैप्टन की पत्नी ने किया जीत का दावा

वोटिंग बूथ में पहुंच रही भीड़

पंजाब में 117 विधानसभा सीटों के लिए मतदान शुरू हो गया है। नवजोत सिद्धू की सीट अमृतसर ईस्ट पर बेहद कम मतदान हो रहा है। यहां उनका मुकाबला बिक्रम सिंह मजीठिया से है। कम पोलिंग के बीच वोट डालने बूथ पर पहुंचे सिद्धू ने बिना नाम लिए मजीठिया पर निशाना साधा और कहा- मेरे खिलाफ माफिया अपना अस्तित्व बचाने के लिए लड़ रहा है। उधर, कांग्रेस से बगावत कर चुकी सांसद परनीत कौर ने अपने पति कैप्टन अमरिंदर सिंह की जीत का दावा किया है। कैप्टन इस बार कांग्रेस बगावत करके अलग पार्टी बनाकर चुनाव में उतरे हैं।
सुबह 9 बजे तक पहले घंटे के दौरान राज्य में 4.80% मतदान हुआ है। जहां मौजूदा CM चरणजीत सिंह चन्नी और पूर्व CM कैप्टन अमरिंदर सिंह व पूर्व डिप्टी CM सुखबीर सिंह बादल की सीटों पर बंपर वोटिंग हो रही है। वहीं, नवजोत सिद्धू और बिक्रम सिंह मजीठिया की कड़ी फाइट वाली अमृतसर ईस्ट सीट पर महज 1.10% मतदान ही हुआ है।

उधर, आम आदमी पार्टी (AAP) ने कई जगह EVM नहीं चलने और गुरुहरसहाय में अकाली नेताओं पर बूथ कैप्चरिंग कराने का आरोप लगाया है।
उधर, आम आदमी पार्टी (AAP) ने कई जगह EVM नहीं चलने और गुरुहरसहाय में अकाली नेताओं पर बूथ कैप्चरिंग कराने का आरोप लगाया है।
सभी बूथों पर कोरोना वायरस को ध्यान में रखते हुए सोशल डिस्टेंसिंग के लिए अरेंजमेंट किए गए हैं। साथ ही मतदाताओं के शरीर का तापमान चेक करने, उनके हाथ सैनिटाइज कराने और उन्हें मास्क व ग्लव्स उपलब्ध कराने का काम भी किया गया है। सुबह 8 बजे से शुरू हुआ मतदान शाम 6 बजे तक चलेगा। इस दौरान सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं। पंजाब में 1304 उम्मीदवार मैदान में हैं।

aamaadmi.in अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरें

ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें या ट्विटर पर फॉलो करें. aamaadmi.in पर विस्तार से पढ़ें aamaadmi patrika की और अन्य ताजा-तरीन खबरें

Related Articles

Back to top button