छत्तीसगढ़दुनिया

यूक्रेन के हालात ऐसे…एटीएम बंद, किसी के पास पैसे नहीं, डर के साए में जिंदगी, भिलाई के यूक्रेनी छात्र की जुबानी

भिलाई के यश दीवान यूक्रेन से भारत लौट आए हैं। यश ने बताया कि यूक्रेन में कैसे हालात हैं।

उन्होंने बताया कि वह तो सुरक्षित लौट आए, लेकिन उनके कई दोस्त अभी भी फंसे हैं। वह राजधानी कीव में रहते थे और सबसे खराब हालात वहीं के हैं। उनके दोस्त वहां डर के साए में रह रहे हैं।

वह सुरक्षित भारत लौटेंगे भी या नहीं यह भी दावा नहीं कर सकते । अगर भारत सरकार कुछ करे तो ही कुछ हो सकता है।

तीन दिन पहले यूक्रेन से दिल्ली पहुंचे और फिर शुक्रवार शाम भिलाई पहुंचे यश दीवान ने दैनिक भास्कर से खास बातचीत की। उन्होंने बताया कि वॉर के चलते यूक्रेन से बाहर जाने के सभी रास्ते बंद हो गए हैं।

ऐसे में भारत से मेडिकल की पढ़ाई के लिए गए सैकड़ों स्टूडेंट्स वहां फंसे हुए हैं। छत्तीसगढ़ से भी बड़ी संख्या में स्टूडेंट्स वहां हैं। दिन-रात गोलियों और बम की आवाजें सुनाई दे रही हैं।
वहां रह रहे लोगों को अपार्टमैंट से निकालकर मेट्रो स्टेशन में डाल दिया गया है। ऐसा इसलिए क्योंकि इससे अच्छा और सुरक्षित बंकर दूसरा नहीं हो सकता।

कीव में अपार्टमैंट के बीच में टैंक खड़े किए हैं। वहां जब बम फटते होंगे तो उनकी क्या हालत होती होगी यह बता पाना काफी मुश्किल है।

भारत सरकार से लगाई मदद की गुहार

यश ने यूक्रेन में अपने दोस्तों और अन्य भारतीयों की मदद के लिए सरकार से मदद की गुहार लगाई है। उनका कहना है कि फ्लाइट बंद हो चुकी हैं। फूड सप्लाई खत्म हो चुकी है। एटीएम बंद हो चुके हैं। किसी के पास पैसे नहीं हैं। ऐसे में भारतीय स्टूडेंट्स काफी कठिन दौर से गुजर रहे हैं।

अधिक जानकारी केलिए फॉलो करें-https://www.aamaadmi.in/

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button