सोनिया गांधी ने तेलंगाना के लिए 6 गारंटियों का किया ऐलान

हैदराबाद . इस साल होने वाले तेलंगाना विधानसभा चुनाव से पहले कांग्रेस नेता सोनिया गांधी ने रविवार को छह गारंटी का ऐलान किया. उन्होंने कहा कि राज्य में कांग्रेस सरकार देखना मेरा सपना है और हम हर गारंटी को पूरा करने के लिए प्रतिबद्ध हैं.

हैदराबाद के पास तुक्कूगुडा में विजयभेरी रैली को संबोधित करते हुए कांग्रेस संसदीय दल की नेता सोनिया गांधी ने कहा, कांग्रेस समाज के सभी वर्गों के लिए काम करेगी. महालक्ष्मी गारंटी की घोषणा करते हुए उन्होंने कहा कि कांग्रेस सरकार बनने पर महिलाओं को हर माह ढाई हजार रुपए, परिवहन निगम की बसों में मुफ्त यात्रा और पांच सौ रुपए में गैस सिलेंडर मिलेगा. तेलंगाना में विधानसभा चुनाव प्रचार की औपचारिक शुरुआत करते हुए पार्टी ने कर्नाटक और हिमाचल प्रदेश की तर्ज पर इन गारंटी का ऐलान किया है.

1.महालक्ष्मी योजना

  1. युवा विकासम
  2. इंदिरा अम्मा इंदलू
  3. रायथु भरोसा
  4. चेयुथा
  5. गृह ज्योति

भाजपा, बीआरएस और एआईएमआईएम मिलकर काम कर रहे कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने रविवार को तेलंगाना की सत्तारूढ़ भारत राष्ट्र समिति (बीआरएस) को ‘भाजपा रिश्तेदार समिति’ बताया. उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव (केसीआर) और एआईएमआईम के नेताओं के खिलाफ ईडी, सीबीआई व आयकर की कार्रवाई नहीं होती क्योंकि केंद्र सरकार उन्हें अपना मानती है. राहुल गांधी ने तेलंगाना में कांग्रेस की छह ‘गारंटी’ का उल्लेख करते हुए कहा, प्रदेश में कांग्रेस की सरकार बनने के साथ इनको कर्नाटक की तरह पूरा किया जाएगा.

पार्टी जो कहती है, वह करती है कांग्रेस अध्यक्ष ने जनसभा को संबोधित करते हुए कहा, पार्टी जो कहती है, वह करती है. तेलंगाना में कांग्रेस सरकार बनने के फौरन बाद इन गारंटियों को लागू किया जाएगा.

Related Articles

Back to top button