प्रदेश के निकायों को बनाया जाएगा टैंकर मुक्त: डहरिया

लोगों को व्यापक स्तर पर रोजगार मिला

नगरीय प्रशासन एवं विकास तथा श्रम मंत्री डॉ. शिवकुमार डहरिया ने कहा है कि प्रदेश के सभी नगरीय निकायों को टैंकरों से वाटर सप्लाई से मुक्त किया जाएगा। डॉ. डहरिया आज यहां रायपुर के राजेन्द्र नगर स्थित मिनीमाता सामुदायिक भवन में लगायी गई नई लिफ्ट के लोकार्पण एवं ब्राईट फाउंडेशन रायपरु को इंटरनेशनल अवार्ड मिलने पर आयोजित सम्मान समारोह को सम्बोधित कर रहे थे। कार्यक्रम में नगर निगम रायपुर के महापौर एजाज ढेबर, सभापति प्रमोद दुबे सहित छत्तीसगढ़ योग आयोग के अध्यक्ष ज्ञानेश शर्मा सहित गणमान्य नागरिक मौजूद थे।
डॉ. डहरिया ने कहा कि मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के नेतृत्व में प्रदेश के सभी नगरों एवं ग्रामीण क्षेत्रों में सभी जनोन्मुखी कार्य किए जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री के मार्गदर्शन में प्रदेश में स्वच्छता के क्षेत्र में उल्लेखनीय कार्य हुए है। जिसका ही परिणाम है कि छत्तीसगढ़ स्वच्छता के क्षेत्र में देश में अव्वल राज्य बना है। डॉ. डहरिया ने कहा कि प्रदेश में गोधन न्याय योजना के तहत लोगों को व्यापक स्तर पर रोजगार मिला है। उन्होंने कहा कि महिलाओं को गौठानों के माध्यम से आर्थिक रूप से समृद्ध बनाने का कार्य किया जा रहा है। महिलाओं को बहुआयामी आर्थिक गतिविधियों से जोड़ा जा रहा है।
डॉ. डहरिया ने कहा कि रायपुर के मिनी माता भवन में नगर निगम रायपुर के लोककर्म विभाग द्वारा नई लिफ्ट लगायी गई है, जिसमें लोगों को काफी सुविधा होगी। उन्होंने रायपुर ब्राईट फाउंडेशन के सामाजिक क्षेत्र में किए जा रहे कार्यों की सराहना करते हुए इंटरनेशनल अवार्ड से सम्मानित होने पर शुभकामनाएं एवं बधाई दीं।

aamaadmi.in अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरें

ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें या ट्विटर पर फॉलो करें. aamaadmi.in पर विस्तार से पढ़ें aamaadmi patrika की और अन्य ताजा-तरीन खबरें

Related Articles

Back to top button