स्टेशन पुनर्विकास कार्यक्रम दुनिया की सबसे बड़ी योजना : अश्विनी वैष्णव

रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने बताया कि अमृत भारत स्टेशन योजना (एबीएसएस) दुनिया का सबसे बड़ा रेलवे स्टेशन पुनर्विकास कार्यक्रम है. इतिहास में इस आकार का कोई भी कार्यक्रम कभी नहीं शुरू किया गया है.

उन्होंने 553 स्टेशनों की आधारशिला रखने और योजना के तहत पुनर्विकास किए गए एक स्टेशन का उद्घाटन करने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की प्रशंसा की रेल मंत्री ने बताया कि 2023 में रेल मंत्रालय ने एबीएसएस लॉन्च किया था, जिसके तहत बेहतर यात्री सुविधाओं और सुविधाओं के लिए स्टेशनों की पहचान की जा रही है और पुनर्विकास के लिए उन्हें शॉर्टलिस्ट किया जा रहा है. अब तक रेलवे ने 7000 में से 1321 स्टेशनों को पुनर्विकास के लिए चुना है.

कार्यक्रम से जुड़े लाखों लोग

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के 2000 रेल परियोजनाओं के समारोह से वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए 40 लाख लोग जुड़े. वीडियो लिंक के माध्यम से देशभर में 2021 स्थानों पर सफलता पूर्वक कार्यक्रम के आयोजन पर प्रधानमंत्री ने रेल, संचार, सूचना प्रौद्योगिकी एवं इलेक्ट्रॉनिक्स मंत्री अश्विनी वैष्णव की पीठ भी थपथपाई.

 

aamaadmi.in अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरें

ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें या ट्विटर पर फॉलो करें. aamaadmi.in पर विस्तार से पढ़ें aamaadmi patrika की और अन्य ताजा-तरीन खबरें

Related Articles

Back to top button