तूफानी शतक लगाने के बाद सूर्यकुमार ने की रोहित-मैक्सवेल की बराबरी

मैन ऑफ द मैच कप्तान सूर्यकुमार यादव के शतक के बाद चाइनामैन गेंदबाज कुलदीप यादव की शानदार फिरकी की मदद से भारत ने तीसरे और अंतिम टी-20 मैच में दक्षिण अफ्रीका को 106 रन से हराकर तीन मैचों की सीरीज1-1 से बराबर कर दी। सीरीज का पहला मैच बारिश के कारण धुल गया था जबकि दूसरा टी-20 दक्षिण अफ्रीका ने जीता था। यह भारत का अगले साल होने वाले टी-20 विश्व कप से पहले विदेश में अंतिम टी-20 मैच था।

भारत ने दक्षिण अफ्रीका पर रनों के मामले में सबसे बड़ी जीत दर्ज की। इससे पहले टीम इंडिया ने पिछले साल राजकोट में 82 रन से हराया था। इसके अलावा भारत ने दक्षिण अफ्रीका से 2015-16 से टी-20 सीरीज नहीं गंवाई है। 2015-16 में भारत पिछली बार दक्षिण अफ्रीका से तीन मैचों की सीरीज 0-2 से हारा था।

Scoreboard

सूर्यकुमार ने टी-20 अंतरराष्ट्रीय में सर्वाधिक शतक लगाने के मामले में हमवतन रोहित शर्मा और ऑस्ट्रेलिया के ग्लेन मैक्सवेल की बराबरी की। तीनों ही बल्लेबाजों के चार-चार शतक हैं। सूर्यकुमार ने 56 गेंदों में 100 रन बनाए और सात चौके व आठ छक्के जड़े। भारत ने 20 ओवर में सात विकेट पर 201 रन बनाए। सूर्यकुमार के अलावा यशस्वी जायवाल (60) ने तीसरा अर्धशतक लगाया। यशस्वी और सूर्यकुमार ने तीसरे विकेट के लिए 70 गेंदों में 112 रन की शतकीय साझेदारी निभाई।

जवाब में दक्षिण अफ्रीका 13.5 ओवर में 95 रन पर ही ढेर हो गया। अपने जन्मदिन के दिन कुलदीप की गेंदों को मेजबान टीम के बल्लेबाज समझ नहीं पाए। दक्षिण अफ्रीका के लिए डेविड मिलर (35) ने सर्वाधिक रन बनाए। कुलदीप के अलावा जडेजा (2/25) ने भी विकेट चटकाए।

aamaadmi.in अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरें

ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें या ट्विटर पर फॉलो करें. aamaadmi.in पर विस्तार से पढ़ें aamaadmi patrika की और अन्य ताजा-तरीन खबरें

Related Articles

Back to top button