सूर्यकुमार यादव ने रचा इतिहास, रोहित- विराट भी इस मामले में रह गए पीछे

खेल डेस्क। सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) ने बुधवार को तिरुवनंतपुरम में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पहले T20I के दौरान एक कैलेंडर ईयर (Most T20I run in Calender Year 2022) में भारत के लिए सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी बन गए. उन्होंने 33 गेंदों में 50 रनों की पारी खेली, जिसमें 5 चौके और तीन छक्के लगाए. भारतीय टीम के सामने इस मुकाबले को जीतने के लिए 107 रन बनाने थे लेकिन टीम की शुरुआत खराब रही और 17 रन के स्कोर पर रोहित शर्मा (Rohit Sharma) और विराट कोहली (Virat Kohli) आउट हो गए. इसके बाद केएल राहुल (KL Rahul) और सूर्या ने मोर्चा संभाला औट टीम को जीत दिला दी.

इस शानदार पारी की बदौलत इस युवा बल्लेबाज ने रोहित शर्मा और विराट कोहली को भी पीछे छोड़ दिया. सूर्या एक टी20 कैलेंडर ईयर में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले भारतीय बल्लेबाज भी बन गए. उन्होंने इस कैलेंडर ईयर में 732 रन बनाए हैं. इससे पहले ये रिकॉर्ड शिखर धवन (Shikhar Dhawan) के पास था जिन्होंने साल 2018 में 698 रन बनाए थे. विराट कोहली ने साल 2016 में 641 रन बनाए थे तो रोहित शर्मा ने साल 2016 में ही 497 रन बनाए थे. इस साल रोहित ने 497 रन बना लिए हैं.

सूर्या ने इस साल अपने 21वें मुकाबले में ये उपलब्धि हासिल कर शिखर धवन के 689 रनों के रिकॉर्ड को पीछे छोड़ दिया. 31 वर्षीय ने 38 से अधिक की औसत रन बनाए हैं. साथ ही उनका स्ट्राइक रेट 182 से अधिक कीका रहा है. इस साल सूर्यकुमार ने सबसे ज्यादा टी20 रन भी बना लिए हैं.

aamaadmi.in अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरें

ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें या ट्विटर पर फॉलो करें. aamaadmi.in पर विस्तार से पढ़ें aamaadmi patrika की और अन्य ताजा-तरीन खबरें

Related Articles

Back to top button