सीएम विष्णुदेव साय का शपथग्रहण 13 दिसंबर को: पीएम मोदी, अमित शाह, जेपी नड्‌डा सहित कई राज्यों के सीएम और अन्य नेता शामिल हो सकते

छत्तीसगढ़ में मुख्यमंत्री चुने जाने के बाद अब सरकार बनाने की कवायद शुरू हो गई है. सीएम विष्णुदेव साय, दो डिप्टी सीएम समेत 10 मंत्री शपथ ले सकते हैं. नई सरकार के शपथ ग्रहण की तैयारियां भी शुरू हो गई हैं.

रायपुर के साइंस कॉलेज मैदान में 13 दिसंबर को कार्यक्रम होगा. इसमें पीएम नरेंद्र मोदी, गृहमंत्री अमित शाह, जेपी नड्‌डा सहित कई राज्यों के सीएम और अन्य नेता शामिल हो सकते हैं. सूत्रों के मुताबिक, सीनियर विधायक बृजमोहन अग्रवाल को प्रोटेम स्पीकर बनाया जा सकता है.

OBC और आदिवासी वर्ग से 5-5 हो सकते हैं मंत्री

सूत्रों के मुताबिक, सीनियर विधायक बृजमोहन अग्रवाल को प्रोटेम स्पीकर बनाया जा सकता है. सामान्य वर्ग से 4, OBC और आदिवासी वर्ग से 5-5 नाम मंत्रिमंडल में शामिल हो सकते हैं. आदिवासी वर्ग से मुख्यमंत्री चुने जाने के बाद अब 4 नाम ही बचे हैं. वहीं, डिप्टी सीएम के लिए भी OBC वर्ग से अरुण साव और सामान्य से विजय शर्मा का नाम चर्चा में है.

इस बार मंत्रिमंडल में सरगुजा, बिलासपुर और बस्तर संभाग का दबदबा रहेगा. सरगुजा संभाग से 3, बिलासपुर संभाग से 3-4, रायपुर संभाग से 2-3, बस्तर से 3 और दुर्ग संभाग से 2 नाम मंत्रिमंडल में शामिल होने के कयास लगाए जा रहे हैं.

साइंस कॉलेज ग्राउंड में शपथ ग्रहण होगा

छत्तीसगढ़ के नए मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय का शपथ ग्रहण समारोह 13 दिसंबर को साइंस कॉलेज ग्राउंड में होगा. बीजेपी के नेताओं ने इसकी तैयारियां शुरू कर दी है. रविवार शाम को बीजेपी प्रदेश महामंत्री विजय शर्मा, विधायक ओपी चौधरी, विधायक सुशांत शुक्ला समेत कई नेता साइंस कॉलेज मैदान पहुंचे थे.

aamaadmi.in अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरें

ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें या ट्विटर पर फॉलो करें. aamaadmi.in पर विस्तार से पढ़ें aamaadmi patrika की और अन्य ताजा-तरीन खबरें

Related Articles

Back to top button