छतीसगढ़ में आज तहसीलदारों की हड़ताल, स्कूल-कॉलेज छोड़कर सभी जगहों पर ताले, दो आरोपी वकील गिरफ्तार

गिरफ्तार वकीलों की जमानत लेने की तैयारी

रायगढ़ में तीन दिन पहले नायब तहसीलदार और वकीलों के बीच भड़के विवाद की चिंगारी अब पूरे प्रदेश में फैल गई है। विरोध में सोमवार को प्रदेश के सभी तहसीलदार हड़ताल पर हैं। वहीं रायगढ़ में स्कूल-कॉलेज और आपात सेवाएं छोड़ सब जगह तालाबंदी कर दी गई है। सारे अफसर मिनी स्टेडियम में निकल आए हैं और प्रदर्शन जारी है। इस बीच पुलिस ने फरार चल रहे दो आरोपी वकीलों को और गिरफ्तार कर लिया है।
नायब तहसीलदार से हुई मारपीट मामले में छत्तीसगढ़ कनिष्ठ प्रशासनिक सेवा संघ ने सोमवार को हड़ताल का ऐलान किया है। इसमें संघ से जुड़े तहसीलदार, नायब तहसीलदार सहित राजस्व निरीक्षक, पटवारी, लिपिक, कोटवार और कार्यालय का स्टॉफ भी शामिल हैं। तय कार्यक्रम के अनुसार, तहसीलदार और अन्य अफसर मिनी स्टेडियम में एकत्रित होकर प्रदर्शन कर रहे हैं। इसमें अन्य कर्मचारियों ने भी समर्थन दिया है।
वहीं दूसरी ओर पुलिस ने सोमवार सुबह जांजगीर के डभरा के पास से एक आरोपी वकील जितेंद्र शर्मा को गिरफ्तार किया। इसके बाद दोपहर तक अन्य आरोपी वकील दीपक मूणक की भी गिरफ्तारी हो गई है। रविवार को भी पुलिस ने एक आरोपी वकील भुवन साव को गिरफ्तार किया था। अब सिर्फ एक आरोपी बाकी रह गया है। सूत्रों के मुताबिक, वकील अपने साथियों के जमानत की तैयारी में लगे हुए हैं। हालांकि अभी फैसला नहीं हो सका है।

aamaadmi.in अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरें

ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें या ट्विटर पर फॉलो करें. aamaadmi.in पर विस्तार से पढ़ें aamaadmi patrika की और अन्य ताजा-तरीन खबरें

Related Articles

Back to top button