रायपुर में पंकज उधास…चिट्‌ठी आई है गाने से गूंजा ऑडिटोरियम

मशहूर सिंगर पंकज उधास रायपुर पहुंचे. शहर के डीडी ऑडिटोरियम में उन्होंने लाइव कंसर्ट में परफॉर्म किया. कार्यक्रम में उन्होंने अपनी फेमस गजलें और सुपरहिट बॉलीवुड सॉन्ग चिट्‌ठी आई है भी परफॉर्म किया. इस कार्यक्रम में बतौर अतिथि प्रदेश की राज्यपाल अनुसुइया उइके, गृहमंत्री ताम्रध्वज साहू पहुंचे और पंकज उधास को सम्मानित भी किया.

पंकज उधास ने बताया कि सन 1972 में वो पहली बार रायपुर आए थे. उनके दोस्त रायपुर के रहने वाले विद्यापति शुक्ला मुंबई के सेंट जेवियर कॉलेज में पंकज के साथ पढ़ते थे. इस बार जब रायपुर आए तो पंकज ने कहा हम सब चाहते हैं, भारत नंबर 1 देश हो, छत्तीसगढ़ में इतना ज्यादा प्रोग्रेस हुआ है. आज जब मैं एयरपोर्ट से उतरा नया रायपुर देखता हूं, तो लगता है यहां ओवर ऑल प्रोग्रेस हो रहा है, यही प्रोग्रेस हमें नंबर 1 बनाएगा.

कार्यक्रम से पहले संस्कृति विभाग ने हमर पहुना कार्यक्रम में भी पंकज उधास को बुलाया. यहां उधास ने जिंदगी की दिलचस्प किस्से शेयर किए. उन्होंने राजकपूर को याद करते हुए बताया- मेरा सबसे ज्यादा प्रसिद्ध गीत फिल्म ‘नाम’ का चिठ्ठी आई है, वतन से चिठ्ठी आई है… रहा, जिसने मुझे घर-घर में पहचान दिलाई. एक बार जयपुर एयरपोर्ट से मुंबई के लिए जा रहा था फ्लाइट में राजकपूर भी बैठे थे. मैं अपनी सीट की तरफ जा रहा था, तो उनके पैर छूए.

aamaadmi.in अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरें

ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें या ट्विटर पर फॉलो करें. aamaadmi.in पर विस्तार से पढ़ें aamaadmi patrika की और अन्य ताजा-तरीन खबरें

Related Articles

Back to top button