सबसे बड़ी जीत भाजपा के वरिष्ठ नेता बृजमोहन की

रायपुर. छत्तीसगढ़ में विधानसभा चुनाव 2023 में भाजपा के वरिष्ठ नेता बृजमोहन अग्रवाल सबसे अधिक 67 हजार 815 वोटों से जीते हैं. उन्होंने राज्य में अब तक की सबसे बड़ी जीत हासिल की है. रायपुर दक्षिण सीट से बृजमोहन में कांग्रेस के रामसुंदर दास को यह करारी शिकस्त दी है. वहीं कांकेर के भाजपा प्रत्याशी आशाराम नेताम ने कांग्रेस के शंकर धुर्वा नेताम को महज़ 16 वोटों से हरा दिया है. दूसरी ओर उपमुख्यमंत्री टीएस सिंहदेव अंबिकापुर सीट से महज 94 वोटों से हारे है.

छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव में राजनांदगांव विधानसभा सीट पर पूर्व मुख्यमंत्री और भाजपा प्रत्याशी रमन सिंह ने जीत दर्ज की है. उन्होंने कांग्रेस के गिरीश देवांगन को 44,705 वोटों से हराया.सिंह को 1,01,414, जबकि देवांगन को 56,709 मत मिले.इस सीट पर तीसरे नंबर पर निर्दलीय उम्मीदवार माखन यादव रहे. उनको 1,034 वोट मिले हैं.बता दें कि मुख्यमंत्री की रेस में भी सिंह का नाम सबसे आगे चल रहा है.

छत्तीसगढ़ में सत्तारूढ़ कांग्रेस पार्टी को चुनाव नतीजों में जबरदस्त हार का सामना करना पड़ा है. पार्टी के कई दिग्गज नेता-मंत्री चुनाव हार गए हैं. इसी क्रम में अंबिकापुर सीट से राज्य के डिप्टी सीएम और दिग्गज कांग्रेसी नेता टीएस सिंह देव चुनाव हार गए हैं. करीबी मुकाबले में सिंह देव को महज 94 वोट से हार मिली है. सिंह देव को बीजेपी के प्रत्याशी राजेश अग्रवाल ने हराया है. नतीजे के बाद एक बार फिर रिकाउंटिंग हुई लेकिन सिंह देव को हार मिली है. हालांकि अभी तक पूरे वोट के आंकड़े नहीं सामने आए हैं.

1 करोड़ 55 लाख से ज्यादा वोटर्स ने दिया वोट

चुनाव आयोग की वेबसाइट पर मौजूद जानकारी के मुताबिक 17 राउंड की गिनती तक टीएस सिंह देव करीब 4000 वोटों से पीछे चल रहे थे. बता दें कि छत्तीसगढ़ में विधानसभा की 90 सीटें हैं और यहां मतदान दो चरणों में 7 और 17 नवंबर को हुआ था. यहां 1 करोड़ 55 लाख से ज्यादा मतदाताओं ने मताधिकार का उपयोग किया.

Related Articles

Back to top button