यूक्रेन से लौट रहे छात्र का खर्च दे केंद्र सरकार, राज्य सरकार से भी भरपाई की मांग

पंजाब के लुधियाना से सांसद रवनीत बिट्‌टू ने यूक्रेन से भारत लौट रहे स्टूडेंट का खर्चा लौटाने की मांग की है। सांसद ने कहा कि जो भी स्टूडेंट अपने खर्च पर वतन लौटे हैं, केंद्र सरकार उसे वापस करे। उन्होंने कहा कि स्टूडेंट मुश्किल हालात से आए हैं, ऐसे में उनकी मदद की जानी चाहिए।

सांसद ने कहा कि अगर पंजाब के किसी छात्र को केंद्र से खर्च नहीं मिलता तो राज्य सरकार यह काम करे। उन्होंने मुख्यमंत्री चन्नी को कहा कि मुंबई और दिल्ली एयरपोर्ट से पंजाबी स्टूडेंट को फ्री में उनके घर तक पहुंचाया जाए। इसके अलावा उनका खर्च भी लौटाया जाए।
पंजाब सरकार की तरफ से यूक्रेन में फंसे पंजाबी स्टूडेंट्स के लिए कंट्रोल रूम बनाया गया है। जिसमें अब तक 155 कॉल आ चुकी हैं। पंजाब के चीफ सेक्रेटरी अनिरुद्ध तिवारी ने बताया कि इनकी जानकारी भारत सरकार के विदेश मंत्रालय को भेज दी गई है। उन्होंने प्रभावित व्यक्तियों और उनके रिश्तेदारों को तुरंत पंजाब सरकार के हेल्पलाइन नंबर 1100 (पंजाब के भीतर से फ़ोन करने के लिए) और +91-172 4111905 पर (भारत के बाहर से कॉल करने के लिए) संपर्क करने की अपील की।

aamaadmi.in अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरें

ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें या ट्विटर पर फॉलो करें. aamaadmi.in पर विस्तार से पढ़ें aamaadmi patrika की और अन्य ताजा-तरीन खबरें

Related Articles

Back to top button