अस्पताल में दर्द से तड़पते बच्चे को देखकर भावुक हो गईं कमिश्नर, अधिकारियों की लगा दी ‘क्लास’

लखनऊ। उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ की संभागीय आयुक्त डॉ रोशन जैकब का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. दरअसल, डॉ रोशन जैकब एक अस्पताल में पहुंची थीं, जहां पर वह दर्द से बिलखते बच्चे को देखकर भावुक हो गईं. उनकी आंखों से आंसू निकल आए. उन्होंने बच्चे की मां को बेहतर इलाज का आश्वासन दिया है.

क्या है पूरा मामला?

यूपी के लखीमपुर खीरी में आज( 28 सितंबर) बस और ट्रक की टक्कर हो गई थी. हादसे में कम से कम 7 लोगों की मृत्यु हो गई और 25 लोग अस्पताल में भर्ती हैं. घायलों में से 14 को लखनऊ रेफर किया गया है. डॉ रोशन जैकब घायलों को देखने अस्पताल पहुंची थीं. घायलों से मिलने के बाद कमिश्नर रोशन जैकब जब बाहर जा रही थीं तो इसी दौरान एक युवक आया और शिकायत की कि बच्चे को सही इलाज नहीं मिल पा रहा है.

इस पर कमिश्नर युवक के साथ तुरंत वार्ड में पहुंची, जहां उन्होंने इस बच्चे को औंधे मुंह लेटे देखा. यह बच्चा न तो उठ सकता है और न ही पीठ के बल लेट सकता था. उसकी हालत देखकर कमिश्नर भावुक हो गईं और उनकी आंखों से आंसू बहने लगे.

कमिश्नर ने अधिकारियों को फटकार लगाई. उन्होंने डॉक्टरों को मानवता का पाठ भी पढ़ाया साथ ही परिजनों को भी कहा कि अगर बच्चे के इलाज में किसी प्रकार की लापरवाही मिली तो मुझे शिकायत करना. रिपोर्ट्स के मुताबिक जिस बच्चे को देखकर कमिश्नर रोशन जैकब रो पड़ीं, वह कुछ दिन पहले एक अन्य घटना में घायल हो गया था. कमिश्नर के आदेश के बाद अब उसे उपचार को लेकर डॉक्टर बेहद सतर्क नजर आ रहे हैं.

Related Articles

Back to top button