गोल्डन बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड में दर्ज हुआ कबीरधाम पुलिस के ग्राम खेल समिति का नाम

कबीरधाम एसपी डॉ. लाल उमेद सिंह के निर्देशन एवं अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक श्रीमती मनीषा ठाकुर रावटे के मार्गदर्शन में 2 अक्टूबर को गांधी जयंती के अवसर पर सामुदायिक पुलिसिंग के तहत कबड्डी खेल का आयोजन किया गया था. इसका उद्देश्य जिले के वनांचल क्षेत्र में निवासरत बच्चे, बूढ़े और महिलाओं तथा जवानों को ग्राम खेल समिति के माध्यम से सीधे पुलिस से जोड़कर क्षेत्र में छुपे हुए प्रतिभावान खिलाड़ियों को एक उचित मंच प्रदान करना था. तथा उन समस्त ग्रामवासी खिलाड़ियों को कबीरधाम पुलिस ने कबड्डी का खेल खेलने किट का वितरण भी किया था. जिसमें ग्राम खेल समिति के कुल 450 ग्राम के 900 टीम से 7200 खिलाड़ियों ने एक साथ निर्धारित दिन 2 अक्टूबर समय प्रातः 8:00 बजे से 3:00 बजे तक अपने अपने गांव में कबड्डी का खेल खेल कर एक कीर्तिमान रचते हुए गोल्डन बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड में पुलिस ग्राम खेल समिति का नाम दर्ज कराया है.

गोल्डन बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड के सदस्यों ने पुलिस अधीक्षक कार्यालय में लगे प्रोजेक्टर के माध्यम से ऑनलाइन कुल 450 गांव के खिलाड़ियों को अपने अपने गांव में कबड्डी का खेल खेलते हुए देखा. साथ ही ग्राम खेल समिति के सदस्यों द्वारा खेल खेलते हुए फोटो वीडियो आदि आवश्यक साक्ष व्हाट्सएप ग्रुप के माध्यम से प्रस्तुत भी किया गया. शहर के छीरपानी ग्राउंड में जिले के पुलिस कप्तान, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक एवं महिला पुरुष अधिकारी जवानों के साथ-साथ जिले पत्रकार व कबीरधाम पुलिस द्वारा संचालित चाइल्ड विंग फोर्स अकैडमी के नन्हे बच्चों तथा फोर्स अकैडमी कोचिंग क्लास के युवक-युवतियों के द्वारा भी कबड्डी का खेल खेलते हुए देखा गया. जिस पर कबड्डी प्रतियोगिता में शामिल होकर गोल्डन बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड का खिताब श्रीमती सोनल शर्मा ने एसपी डॉ. लाल उमेद सिंह को सौंपा.

कबीरधाम पुलिस अधीक्षक डॉ. लाल उमेद सिंह के द्वारा गोल्डन बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड में ग्राम खेल समिति का नाम दर्ज होने से गोल्डन बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड के सदस्यों का आभार व्यक्त करते हुए जिले के उन वनांचल ग्राम वासियों को बधाई दिया गया जो प्रत्यक्ष और अप्रत्यक्ष रूप से लगातार कबीरधाम पुलिस से जुड़ कर पुलिस ग्राम खेल समिति के माध्यम से गांव-गांव में छुपे हुए प्रतिभावान खिलाड़ियों को एक साथ इकट्ठा कर एक बेहतर टीम बनाकर खेल भावना और अनुशासन का परिचय देते हुए 02 अक्टूबर गांधी जयंती के शुभ अवसर पर निर्धारित समय प्रातः 8:00 से 3:00 तक अपने अपने गांव में एक साथ कबड्डी का खेल खेल कर कीर्तिमान रचते हुए गोल्डन बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड में अपना नाम दर्ज कराया है, जिसके लिए सभी वनांचल ग्राम वासियों एवं खिलाड़ियों को बधाई एवं शुभकामनाएं दिया गया. इस अवसर पर अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक श्रीमती मनीषा ठाकुर रावटे, उप. पुलिस अधीक्षक नक्सल कौशल किशोर वासनिक, उप पुलिस अधीक्षक संजय ध्रुव, पुलिस अनुविभागीय अधिकारी बोड़ला जगदीश उइके, उप. पुलिस अधीक्षक जय सिंह मरावी, एवं जिले के समस्त थाना चौकी प्रभारी गण व अधिक संख्या में फोर्स एकेडमी चाइल्ड विंग तथा फोर्स एकेडमी कोचिंग क्लास के युवक-युवती उपस्थित रहे.

ग्राम खेल समिति के माध्यम से 02 अक्टूबर गांधी जयंती के शुभ अवसर पर कबड्डी खेल प्रतियोगिता को आयोजित करने सभी थाना प्रभारियों को पुलिस कप्तान के द्वारा आवश्यक निर्देश दिया गया था तथा ग्रामवासियो की ओर से प्रत्येक ग्रामो से एक अध्यक्ष, एक उपाध्यक्ष और एक आयोजन पर्यवेक्षक और सभी ग्रामो में प्रत्येक पांच ग्राम में एक पुलिस को जिम्मेदारी दी गई थी.

Related Articles

Back to top button