छत्तीसगढ़

रायपुर के मंदिर में फैशन शो पर बवाल, बजरंग दल के विरोध के बाद कार्यक्रम को करना पड़ा बंद

रायपुर में मंदिर में फैशन शो आयोजित करवाया गया. इस आयोजन को लेकर हुए बवाल के बाद इसे रोक दिया गया. दरअसल, मंदिर परिसर में पहुंचकर बजरंग दल के पदाधिकारियों ने आयोजकों का विरोध कर दिया. माहौल इस कदर गर्माया की मौके पर पुलिस भी पहुंची. मंदिर के अंदर से लड़कियां बाहर आईं.

यह कार्यक्रम का आयोजन FDCA नाम की कंपनी ने तेलीबांधा थाने के सालासर मंदिर में किया था. बजरंग दल के कार्यकर्ताओं को फैशन शो के बारे में पता चला तो उन्होंने कार्यक्रम को बीच में ही रोक दिया. दक्षिणपंथी समूह के कार्यकर्ताओं ने कार्यक्रम के आयोजकों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज करने की मांग की. बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने भी मंदिर में हंगामा किया. फैशन शो का आयोजन मंदिर में आरिफ और मनीष सोनी ने किया था.

मंदिर के हॉल में स्टेज बनाकर फैशन शो आयोजित किया गया था. मेकअप आर्टिस्ट और यहां फैशन शो देखने के लिए भी लोगों को बुलाया गया था. बजरंग दल के नेताओं ने नारेबाजी करते हुए रैंप वॉक बंद करवाया. आयोजकों से भी इनकी बहस हुई. हंगामा होता देख आयोजक कार्यक्रम बंद करने को राजी हुए. बजरंग दल के पदाधिकारी रवि वाधवानी ने बताया कि अमित अग्रवाल नाम के रायपुर के ही एक व्यक्ति ने इस कार्यक्रम का आयोजन किया था. मंदिर में हम इस तरह के आयोजनों के खिलाफ हैं.

बजरंग दल के पदाधिकारी रवि वाधवानी ने बताया कि इस मामले में तेलीबांधा थाने में शिकायत की गई है,आयोजकों के खिलाफ धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने के मामले में एफआईआर दर्ज करवा रहे हैं. इस मामले में आयोजकों का पक्ष जानने उनसे संपर्क किया गया. मगर आयोजक के फोन बंद पाए गए.

इस मंदिर का संचालन सालासर बालाजी मंदिर सेवा समिति की तरफ से किया जाता है. मंदिर अग्रेसन धाम के पास ही स्थित है. ऐसा कहा जाता है कि यह मध्यभारत का इकलौता सिद्ध सालासर बालाजी मंदिर है. यहां मनोकामना लेकर बड़ी संख्या में भक्त पहुंचते हैं.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button