खेल

टीम इंडिया के इन दो खिलाड़ियों का टी20 करियर लगभग हुआ खत्म, टी20 वर्ल्ड कप में पूछेंगे तक नहीं सेलेक्टर्स!

स्पोर्ट्स न्यूज। टी20 वर्ल्ड कप का आगाज 16 अक्टूबर से ऑस्ट्रेलिया की धरती पर होने जा रहा है. भारत टी20 वर्ल्ड कप में अपना पहला मैच सबसे बड़े विरोधी पाकिस्तान के खिलाफ 23 अक्टूबर को खेलेगा. टी20 वर्ल्ड कप के लिए टीम इंडिया का सेलेक्शन 16 सितंबर को होगा. टीम इंडिया के दो खिलाड़ी ऐसे हैं, जिनका टी20 करियर लगभग खत्म नजर आ रहा है और पूरी संभावना है कि सेलेक्टर्स टी20 वर्ल्ड कप में इन 2 खिलाड़ियों को पूछेंगे तक नहीं.

  1. शिखर धवन

शिखर धवन भारत के ऐसे बल्लेबाजों में शामिल हैं, जिनका बड़े टूर्नामेंट्स में बेहद शानदार रिकॉर्ड रहा है. हालांकि टी20 फॉर्मेट में शिखर धवन को सेलेक्टर्स ज्यादा मौके नहीं देते. शिखर धवन का टी20 वर्ल्ड कप की टीम में चुना जाना बेहद मुश्किल है. टी20 वर्ल्ड कप टीम की बात करें तो भारतीय टीम में रोहित शर्मा की जगह तो पूरी तरह से तय है. लेकिन रोहित शर्मा के ओपनिंग जोड़ीदार के रूप में केएल राहुल का दावा ज्यादा मजबूत नजर आ रहा है. केएल राहुल के बाद दीपक हुड्डा, ईशान किशन जैसे बल्लेबाज भी ओपनिंग के लिए कतार में खड़े हैं. ऐसे में शिखर धवन का टी20 वर्ल्ड कप में चुना जाना बेहद मुश्किल है.

  1. पृथ्वी शॉ

पृथ्वी शॉ को सेलेक्टर्स लंबे समय से लगातार नजरअंदाज कर रहे हैं. पृथ्वी शॉ का टी20 वर्ल्ड कप की टीम में चुना जाना लगभग नामुमकिन नजर आ रहा है. पृथ्वी शॉ की ताबड़तोड़ बल्लेबाजी में पूर्व विस्फोटक ओपनर वीरेंद्र सहवाग और महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर की झलक देखने को मिलती है. पृथ्वी शॉ की बैटिंग के अंदाज में सचिन तेंदुलकर और वीरेंद्र सहवाग का कॉम्बो देखने को मिला है. 22 साल के युवा ओपनर पृथ्वी शॉ आक्रामक बल्लेबाज हैं. पृथ्वी बिना किसी डर के जमकर रन लूटते हैं. पृथ्वी शॉ भारत के लिए तीनों ही फॉर्मेट्स में क्रिकेट खेल चुके हैं, लेकिन अब तीनों ही फॉर्मेट्स में उनकी जगह छिन गई है. पृथ्वी शॉ ने भारत के लिए 5 टेस्ट मैचों में 339 रन बनाए हैं. पृथ्वी शॉ ने 6 वनडे मैचों में 189 रन बनाए हैं. 63 IPL मैचों में पृथ्वी शॉ ने 1588 रन बनाए हैं. टेस्ट में पृथ्वी शॉ के नाम 1 शतक है.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button