छत्तीसगढ़

जल जीवन मिशन में माह जनवरी में आई कार्य में तेजी.

रायपुर. माह जनवरी में क्रेडा के मुख्य कार्यपालन अधिकारी श्री राजेश सिंह राणा के द्वारा विभाग का कार्यभार ग्रहण करते ही जल जीवन मिशन योजना की समीक्षा प्रधान कार्यालय एवं जोनल कार्यालय स्तर पर समस्त अधिकारियों एवं कार्यरत् इकाईयों के साथ की गयी थी. समीक्षा के दौरान कार्य में प्रगति लाने के सख़्त निर्देश देते हुए जिन इकाईयों के द्वारा कार्य में लापरवाही के कारण कार्य में विलम्ब हो रहा था.

ऐसी 12 इकाईयों को दंडित करते हुए 234 कार्यादेश निरस्त किये जाने की कार्यवाही भी की गयी एवं क्रेडा के फील्ड अधिकारियों को कार्यस्थल पर आ रही समस्याओं का जल्द से जल्द समाधान किये जाने के निर्देश दिये गये थे.

मुख्य कार्यपालन अधिकारी] क्रेडा के सख़्त निर्देश के फलस्वरूप जल&जीवन मिशन योजनांतर्गत माह जनवरी में 1178 स्थलों पर कार्य प्रारंभ कर 600 स्थलों पर संयंत्र की स्थापना का कार्य पूर्ण किया गया. जिससे लगभग 24,000 परिवारों को उनके घरों में नल-जल की सुविधा से लाभान्वित हुए.

aamaadmi.in अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरें

ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें या ट्विटर पर फॉलो करें. aamaadmi.in पर विस्तार से पढ़ें aamaadmi patrika की और अन्य ताजा-तरीन खबरें

Related Articles

Back to top button