यह देश के भविष्य का चुनाव गहलोत

राजस्थान के पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने आगामी लोकसभा चुनाव को देश के सामने बड़ी चुनौती करार देते हुए कहा कि यह देश के भविष्य का चुनाव है. गहलोत चूरू में कांग्रेस प्रत्याशी राहुल कस्वां द्वारा नामांकन दाखिल किए जाने के अवसर पर सभा को संबोधित कर रहे थे.

आगामी लोकसभा चुनाव की ओर इशारा करते हुए उन्होंने कहा, यह चुनाव देश के सामने बड़ी चुनौती है. यह चुनाव खाली राहुल कस्वां का नहीं हो रहा है, यह चुनाव देश के भविष्य का हो रहा है. यह चुनाव लोकतंत्र के भविष्य का हो रहा है. यह चुनाव संविधान को बचाने का हो रहा है.

गहलोत ने बिना किसी का नाम लिए सत्ताधारी नेताओं पर विधायकों की खरीद फरोख्त का आरोप लगाते हुए कहा, ये लुटेरे बैठे हुए हैं देश के अंदर, देश को लूट रहे हैं, लोकतंत्र की हत्या कर रहे हैं.

उल्लेखनीय है कि भाजपा की टिकट नहीं मिलने पर सांसद कस्वां कांग्रेस में शामिल हो गए और पार्टी ने उन्हें उनकी चुरू सीट पर ही उम्मीदवार बना दिया. गहलोत ने जनता को माई बाप बताते हुए कस्वां को जिताने की अपील की.

संवैधानिक संस्थाओं का दुरुपयोग हो रहा पायलट

कांग्रेस नेता सचिन पायलट ने केन्द्र सरकार पर निशाना साधते हुए संवैधानिक संस्थाओं का दुरुपयोग करने का आरोप लगाया. दौसा में कांग्रेस प्रत्याशी मुरारी लाल मीणा के नामांकन के दौरान संवाददाताओं से पायलट ने कहा, मुझे लगता है राजस्थान में लोग बदलाव चाहते हैं. दो बार यहां राजस्थान में 25 के 25 सांसद भाजपा के जीते थे. इस बार लोग मन बना चुके हैं, बदलाव करेंगे. उन्होंने कहा, घमंड और अहंकार में जो आक्रमण की राजनीति हो रही है, विपक्ष की आवाज को दबाने का काम किया जा रहा है. उन्होंने कहा कि एजेंसियों का दुरुपयोग हो रहा है. संस्थाओं को खोखला किया जा रहा है.

 

aamaadmi.in अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरें

ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें या ट्विटर पर फॉलो करें. aamaadmi.in पर विस्तार से पढ़ें aamaadmi patrika की और अन्य ताजा-तरीन खबरें

Related Articles

Back to top button