भगवान राम का विरोध करने वालों का हुआ पतन : राजनाथ

कासरगोड. रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने बुधवार को मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी (माकपा) और कांग्रेस पर निशाना साधा. उन्होंने कहा कि दोनों दल भगवान राम या रामनवमी के महत्व को नहीं समझते. हम सबको मालूम है कि भारत में जिसने भी भगवान राम का विरोध किया, उसका पतन हुआ. यही देश में कांग्रेस और माकपा के साथ हुआ.

राजनाथ सिंह ने दावा किया कि कांग्रेस अयोध्या में राम मंदिर के निर्माण का विरोध कर रही थी और आज देश में उसकी हालत देखिए. उन्होंने कहा, वामपंथी दल भारत में केवल कुछ ही इलाकों में सिमट गए हैं.

कासरगोड जिले में जनसभा को संबोधित करते हुए सिंह ने माकपा के घोषणा पत्र में देश में परमाणु हथियार नष्ट करने के बारे में किए गए वादे पर कांग्रेस से स्पष्टीकरण मांगा. सिंह ने कहा कि देश के परमाणु हथियारों को नष्ट करने की बात करना राष्ट्रीय सुरक्षा से खिलवाड़ करने जैसा है.

उन्होंने कहा कि भारत ने दुनिया के 11 परमाणु शक्ति संपन्न देशों में से एक बनने के लिए कड़ी मेहनत की है और अपने परमाणु हथियारों को नष्ट करने से देश कमजोर हो जाएगा, जबकि उसके पड़ोसी देश पाकिस्तान और चीन परमाणु शक्ति संपन्न हैं. वे बोले, देश को कमजोर करने के लिए विपक्षी पार्टियों द्वारा गहरी साजिश रची जा रही है.

राजग सरकार ने अपने सभी वादे पूरे किए रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि राजग सरकार ने अपने 10 साल के शासन के दौरान अनुच्छेद 370 को निरस्त करने, तीन तलाक को खत्म करने और राम मंदिर बनाने के अपने पिछले वादों को पूरा किया है. अगर भाजपा फिर से सत्ता में आती है, तो मोदी की सभी गारंटी को पूरा किया जाएगा. हम अगले पांच वर्षों में समान नागरिक संहिता लागू करने के लिए भी प्रतिबद्ध हैं.

 

रक्षा मंत्री बोले, मोदी की सभी गारंटी होगी पूरी

कांग्रेस और कम्युनिस्ट दलों की कथनी और करनी में अंतर होने का आरोप लगाने के साथ ही सिंह ने यह भी दावा किया कि भाजपा देश की सबसे विश्वसनीय राजनीतिक पार्टी है. वे बोले, कांग्रेस और कम्युनिस्ट दलों की कथनी और करनी अलग-अलग थी इसलिए, इसके परिणामस्वरूप भारतीय राजनीति में विश्वसनीयता का संकट पैदा हो गया. इस संकट को भाजपा ने एक चुनौती के रूप में लिया और अतीत में किए गए अपने चुनावी वादों को पूरा किया है. राजनाथ ने कहा कि मोदी की सभी गारंटी पूरी होगी.

aamaadmi.in अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरें

ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें या ट्विटर पर फॉलो करें. aamaadmi.in पर विस्तार से पढ़ें aamaadmi patrika की और अन्य ताजा-तरीन खबरें

Related Articles

Back to top button